Advertisement

आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- वह रूस से तेल खरीदने को तैयार

श्रीलंका को रूस से और तेल खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है क्योंकि अभूतपूर्व आर्थिक संकट के बीच...
आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- वह रूस से तेल खरीदने को तैयार

श्रीलंका को रूस से और तेल खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है क्योंकि अभूतपूर्व आर्थिक संकट के बीच द्वीप देश ईंधन की कमी से जूझ रहा है।

प्रधान मंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि वह पहले अन्य स्रोतों को देखेंगे, लेकिन मास्को से और अधिक कच्चे तेल खरीदने के लिए तैयार रहेंगे। पश्चिमी देशों ने बड़े पैमाने पर यूक्रेन पर अपने युद्ध पर प्रतिबंधों के अनुरूप रूस से ऊर्जा आयात में कटौती की है।

शनिवार को एसोसिएटेड प्रेस के साथ एक व्यापक साक्षात्कार में, विक्रमसिंघे ने यह भी संकेत दिया कि वह अपने देश के बढ़ते कर्ज के बावजूद चीन से और अधिक वित्तीय मदद स्वीकार करने के इच्छुक होंगे।

विक्रमसिंघे, जो श्रीलंका के वित्त मंत्री भी हैं, ने प्रधानमंत्री के रूप में छठी बार पदभार संभालने के एक महीने बाद राजधानी कोलंबो में अपने कार्यालय में एपी से बात की। देश के विदेशी मुद्रा भंडार को लगभग खाली कर देने वाले आर्थिक संकट को हल करने के लिए राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे द्वारा नियुक्त, विक्रमसिंघे को पिछले महीने हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद शपथ दिलाई गई थी।

श्रीलंका ने विदेशी कर्ज में 51 अरब अमेरिकी डॉलर जमा किए हैं, लेकिन इस साल लगभग 7 अरब अमेरिकी डॉलर का पुनर्भुगतान निलंबित कर दिया है।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad