Advertisement
Home दुनिया अमेरिका 15 नवंबर को बड़ी घोषणा करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान पर अटकलें तेज

15 नवंबर को बड़ी घोषणा करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान पर अटकलें तेज

आउटलुक टीम - NOV 08 , 2022
15 नवंबर को बड़ी घोषणा करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान पर अटकलें तेज
15 नवंबर को बड़ी घोषणा करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान पर अटकलें तेज
ट्विटर/एएनआई
आउटलुक टीम

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने एक बयान से अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है। ट्रंप ने कहा कि वह 15 नवंबर को एक 'बेहद बड़ी घोषणा' करने जा रहे हैं। उनके इस बयान से तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। बता दें कि अमेरिका में आज मध्यावधि चुनाव हो रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान से ऐसा माना जा रहा है कि डोनाल्‍ड ट्रंप एक बार फिर अमेरिका के राष्‍ट्रपति पद की रेस में शामिल हो सकते हैं। ट्रंप ने राष्ट्रपति का पद छोड़ने के बाद रिपब्लिकन पार्टी पर अपनी पकड़ बनाए रखी है।

डोनाल्‍ड ट्रंप ने ओहियो में एक चुनाव रैली के दौरान कहा, 'मैं मंगलवार, 15 नवंबर को पाम बीच फ्लोरिडा के मार-ए-लागो में एक बहुत बड़ी घोषणा करने जा रहा हूं।' ट्रंप सीनेट के उम्मीदवार जेडी वेंस के पक्ष में मध्यावधि चुनाव की अपनी अंतिम रैली कर रहे थे। इस दौरान ट्रंप ने कहा, 'हम चाहते हैं कि आने वाले कल के महत्व में कोई कमी न आए।'

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन और डोनाल्‍ड ट्रंप दोनों के लिए मध्‍यावधि चुनाव बेहद मायने रखते हैं। दरअसल, मध्यावधि चुनाव में आज लाखों अमेरिकी मतदाता वोटिंग कर रहे हैं। मध्‍यावधि चुनाव के परिणाम बाइडेन की लोकप्रियता और जमीनी स्तर पर उनके किए कामों पर जनता का रुख दर्शाएंगे। अगर बाइडेन दूसरी बार भी अमेरिका के राष्ट्रपति बनना चाहते हैं, तो उन्‍हें इन चुनावों में बढ़त हासिल करनी ही होगी। दूसरी ओर अगर डोनाल्ड ट्रंप को 2024 में फिर से चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश करनी है, इस चुनाव में पूरा दमखम दिखाना पड़ेगा।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अगर राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी जताते हैं, तो ये बड़ी घोषणा होगी, क्योंकि पिछले साल 6 जनवरी को अमेरिकी संसद पर हुए हिंसा को लेकर आरोप डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों पर लगे हैं और मामले की जांच चल रही है। इस मामले में स्पेशल टीम अभी तक डोनाल्ड ट्रंप के तमाम करीबियों से पूछताछ कर चुकी है, जिसमें उनकी बेटी भी शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement