Advertisement

चार दिन अस्पताल में रहने के बाद व्हाइट हाउस पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, कहा- कोरोना से डरें नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक सैन्य अस्पताल में चार दिन बिताने के बाद सोमवार रात व्हाइट हाउस...
चार दिन अस्पताल में रहने के बाद व्हाइट हाउस पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, कहा- कोरोना से डरें नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक सैन्य अस्पताल में चार दिन बिताने के बाद सोमवार रात व्हाइट हाउस लौट आए, जहां उनका कोरोना वायरस के लिए इलाज किया गया। व्हाइट हाउस में आने के बाद अपने समर्थकों के लिए एक बड़े ईमेल में, ट्रंप ने उन्हें कोविड-19 से डरने के लिए नहीं कहा। उन्होंने कहा, "मैं आपको बता रहा हूं: कोविड से डरो मत। इसे अपने जीवन पर हावी न होने दें! यह दुनिया का सबसे बड़ा देश है और ट्रंप प्रशासन के तहत, हमने वास्तव में कुछ महान दवाओं और ज्ञान का विकास किया है।  

ट्रंप ने ट्वीट में लिखा, 'अब बेहतर महसूस कर रहा'

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए बताया कि वह शाम 6.30 बजे वाइट हाउस के लिए निकलेंगे। ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं आज शाम 6.30 बजे ग्रेट वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर से निकलूंगा। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है और आप इसे अपने जीवन पर हावी ना होने दें। हमनें अपने शासन के दौरान कुछ बेहतरीन दवाएं और जानकारियां विकसित की हैं। मैं 20 वर्ष पहले जैसा महसूस करता था, उससे भी अच्छा महसूस कर रहा हूं।'

व्हाइट हाउस लौटने के बाद ट्रंप ने एक वीडियो भी जारी किया। इसमें उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि इस वायरस को अपने जीवन पर हावी न होने दें। उन्होंने वॉल्टर रीड हॉस्पिटल के डॉक्टर्स और नर्सेज का शुक्रिया अदा किया।  राष्ट्रपति ने कहा कि अस्पताल में कोरोना वायरस के बारे में उन्होंने बहुत कुछ जाना है। हमारे पास सबसे बेहतरीन मेडिकल की सुविधा है इसलिए इससे डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं।

 

15 अक्टूबर को फिर प्रेसिडेंशियल डिबेट

बता दें कि ट्रंप ऐसे वक्त में कोविड से संक्रमित हुए हैं, जबकि उन्हें अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार अभियान में हिस्सा लेना है। हाल ही में ट्रंप एक प्रेसिडेंशियल डिबेट में शामिल भी हुए थे। डोनाल्ड ट्रंप के इलेक्शन कैंपेन के प्रवक्ता के मुताबिक, वाइट हाउस में देखभाल के बाद ट्रंप अब 15 अक्टूबर को मियामी में फिर से डिबेट में शामिल होने के लिए जाएंगे।

शुक्रवार को संक्रमित पाए गए थे डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी  मेलानिया

गौरतलब है कि ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप (50) को शुक्रवार को कोविड-19 जांच में संक्रमित पाए गए। ट्रंप ने शनिवार सुबह को ट्वीट किया था, ‘‘ मैं समझता हूं कि सही चल रहा है। आप सभी को धन्यवाद। प्यार। ''राष्ट्रपति ट्रंप को सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जबकि उनकी पत्नी व्हाइट हाउस में ही इलाज करा रही हैं। कॉनली ने कहा कि चिकित्सा विशेषज्ञों ने राष्ट्रपति के इलाज के लिए रेमडेसिविर थैरेपी की अनुशंसा की है।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad