Advertisement

अमेरिका: फ्लोरिडा के स्कूल में छात्र ने की फायरिंग,17 बच्चों की मौत, हमलावर गिरफ्तार

अमेरिका के दक्षिण फ्लोरिडा के डगलस हाई स्कूल में एक छात्र ने अंधाधुंध फायरिंग कर 17 लोगों की जान ले ली।...
अमेरिका: फ्लोरिडा के स्कूल में छात्र ने की फायरिंग,17 बच्चों की मौत, हमलावर गिरफ्तार

अमेरिका के दक्षिण फ्लोरिडा के डगलस हाई स्कूल में एक छात्र ने अंधाधुंध फायरिंग कर 17 लोगों की जान ले ली। इस घटना में 14 लोग जख्मी भी हुए हैं, जिनमें से तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, 19 साल के स्कूल के पूर्व छात्र ने यह फायरिंग की है।

 


पुलिस ने बताया कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना है। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है और उसकी पहचान निकोलस क्रूज के रूप में हुई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोलीबारी करीब 1.30 बजे रात में शुरू हुई। गोलीबारी शुरू होने के बाद छात्रों को हाथ ऊपर करके स्कूल से बाहर आते भी देखा गया है। गोलीबारी शुरू होने के बाद छात्रों में भय का माहौल था। स्कूल के भीतर से चिखने चिल्लाने की आवाजें भी आ रही थीं।

 


यह घटना पार्क लैंड के मैरजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल की है। हमलावर निकोलस क्रूज इस स्कूल का पूर्व छात्र है, जिसे अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत स्कूल प्रशासन ने निकाल दिया था। यह स्कूल मियामी शहर से लगभग 75 किलो मीटर की दूरी पर स्थित है।

पुलिस का कहना है कि आरोपी छात्र ने पहले स्कूल का फायर अलार्म बजाया। इससे स्कूल में अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद उसने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक, छात्र ने वारदात में एआर-15 असॉल्ट राइफल का इस्तेमाल किया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने विरोध किए बगैर सरेंडर कर दिया।

इस घटना पर अमेरिका के राषट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर के अपनी संवेदना जताई है। उन्होंने लिखा कि मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं फ्लोरिडा में हुई गोलीबारी पीड़ितों के साथ है। कोई बच्चा, शिक्षक और अन्य भी अमेरिका में कभी असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए।

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि मैंने अभी गवर्नर रिक स्कॉट से बात की है। हम फ्लोरिडा स्कूल शूटिंग की भयावह घटना पर कानून के साथ मिल कर काम कर रहे हैं।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad