Advertisement

अमेरिका कैपिटल हिल पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा पुलिसकर्मियों पर हमला, एक की मौत

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल के पास एक संदिग्ध कार में सवार एक युवक ने पुलिस पर फायरिंग कर दी है। इतना ही...
अमेरिका कैपिटल हिल पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा पुलिसकर्मियों पर हमला, एक की मौत

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल के पास एक संदिग्ध कार में सवार एक युवक ने पुलिस पर फायरिंग कर दी है। इतना ही नहीं, आरोपी द्वारा दो सुरक्षाकर्मियों को कार से कुचलने का भी प्रयास किया गया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक संदिग्ध कार से हुई टक्कर के बाद एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है। वहीं, इस हमले के बाद अमेरिकी संसद में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार कार के ड्राइवर की पहचान इंडियाना के 25 वर्षीय नूह ग्रीन के रूप में हुई है। इस घटना के दौरान उसे पुलिस की गोली लग गई और इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। दरअसल, शुक्रवार को एक संदिग्ध कार में सवार व्यक्ति ने कैपिटल हिल पर तैनात दो पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी थी। उसने दोनों पुलिसकर्मियों को गाड़ी से कुचलने की कोशिश भी की। जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। इतना ही नहीं इस घटना के बाद आरोपी द्वारा चाकू से पुलिसकर्मियों पर हमला करे का प्रयास भी किया गया। तभी पुलिस की गोली ने आरोपी को मार दिया।

कैपिटल हिल पर हुए इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडन ने इस हमले में मारे गए पुलिसकर्मी विलियम इवांस और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ट्वीट कर कैपिटल पुलिस के प्रति आभार व्यक्ति किया है। इसके साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मी विलियम इवांस की मौत पर शोक व्यक्त किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad