Advertisement

ट्विटर फाउंडर ने ट्रंप का मददगार होने पर मांगी माफी

ट्विटर के सह-संस्थापक और पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी इवान विलियम्स ने डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाने में ट्विटर की भूमिका को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है। गौरतलब है कि मार्च में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि ट्विटर ने उनकी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
ट्विटर फाउंडर ने ट्रंप का मददगार होने पर मांगी माफी

दुनिया की सबसे बड़ी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट के सह-संस्थापक ने यह बात न्यूयॉर्क टाइम्स से इंटरव्यू के दौरान कही। उन्होंने कहा कि ट्रंप के अमेरिका का राष्ट्रपति चुने जाने में अगर ट्विटर की कोई भूमिका रही है तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। विलियम्स ने कहाना था कि अगर राष्ट्रपति की बात में कुछ भी सच्चाई है तो मुझे इसका खेद है क्योंकि ट्विटर इस तरह की कोई भूमिका नहीं निभाता है।

अमेरिकी समाचार पत्र ‘इंडिपेंडेंट’ के वेब संस्करण की एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप के रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरने से पहले से ही ट्विटर पर उनकी अच्छी मौजूदगी थी, फिलहाल ट्रंप को ट्विटर पर 3 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। चुनाव के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या भी 1.7 करोड़ हो चुकी है।

गौरतलब है कि चुनाव के दौरान उनके समर्थकों ने बड़े स्तर पर ट्विटर का इस्तेमाल उनके लिए समर्थन हासिल करने और हिलेरी क्लिंटन की निंदा करने के लिए किया था। दरअसल ट्रंप ने समाचार चैनल फॉक्स न्यूज से मार्च में कहा था कि मेरा मानना है कि यदि मैं ट्विटर पर नहीं होता तो मैं यहां नहीं होता, क्योंकि हमें एक जाली और बेईमान प्रेस मिला है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad