Advertisement

अमेरिका में कोरोना से 1.34 लाख मौतें, पहली बार मास्क पहनकर जनता के सामने आए ट्रंप

अमेरिका में कोरोना महामारी से 1.34 लाख मौतों के बाद आखिरकार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी अब मास्क...
अमेरिका में कोरोना से 1.34 लाख मौतें, पहली बार मास्क पहनकर जनता के सामने आए ट्रंप

अमेरिका में कोरोना महामारी से 1.34 लाख मौतों के बाद आखिरकार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी अब मास्क पहनना पड़ा। कई महीनों तक फेस मास्क लगाने से मना करते रहे ट्रंप आखिरकर शनिवार को पहली बार नाक और मुंह ढंके दिखाई दिए। घायल सैनिकों को देखेने के लिए वॉल्टर रीड पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप ने काले रंग का मास्क लगाया था। 

ट्रंप ने मास्क पहनने को लेकर मीडियाकर्मियों से कहा, ''जब आप हॉस्पिटल में होते हैं, विशेषकर तब जब आप ऐसे लोगों से बात कर रहे हैं जो ऑपरेशन टेबल से आए हैं, तो मास्क पहनना अच्छा है। मैंने कभी मास्क का विरोध नहीं किया है, मगर मेरा मानना है कि सही वक़्त और जगह पर इसका इस्तेमाल करना चाहिए।'' 

इससे पहले प्रेस कांन्फ्रेंस, कोरोना वायरस टास्क फोर्स अपडेट, रैली और जनसभाओं में, ट्रंप कभी मास्क पहने दिखाई नहीं दिए। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप ने काफी लॉबिंग के बाद यह निर्णय किया है। कई विशेषज्ञों ने राष्ट्रपति को सलाह दी कि उनके मास्क पहनने से उनके समर्थक भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित होंगे। 

अमेरिका विश्व में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश है। शुक्रवार को अमेरिका में लगभग 69 हजार मामले सामने आए। अभी तक 30 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1.34 लाख लोग जान गंवा चुके हैं।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित दुनिया भर के हेल्थ एक्सपर्ट मास्क पहनने की सलाह दे रहे हैं। मास्क के अलावा सोशल डिस्टेंशिंग, बार-बार हाथों को साबुन से धोना या सैनिटाइजर्स से साफ करना भी इस महामारी की चपेट में आने से बचाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad