Advertisement

ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को दी धमकी, कहा- ऐसा अंजाम करेंगे कि कभी सोचा नहीं होगा

ट्रंप ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका या उसके किसी सहयोगी देश पर हमला करने के बारे में सोचा भी तो उसके साथ ऐसा होगा जो उसने ‘कभी सोचा भी नहीं’ होगा।
ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को दी धमकी, कहा- ऐसा अंजाम करेंगे कि कभी सोचा नहीं होगा

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को चेतावनी दी है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि यदि उत्तर कोरिया अमेरिका के लिए लगातार खतरा पैदा करता है, तो उसको केवल तबाह करने की चेतावनी देना काफी नहीं है। यह वक्त अमेरिका की जनता के लिए उत्तर कोरिया के खिलाफ कार्रवाई करने का है।

ट्रंप ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका या उसके किसी सहयोगी देश पर हमला करने के बारे में सोचा भी तो उसके साथ ऐसा होगा जो उसने ‘कभी सोचा भी नहीं’ होगा। ट्रंप ने चेताया था कि अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका और इसके सहयोगियों पर हमला करने का प्रयास किया, तो उसको ऐसी तबाही का सामना करना पड़ेगा, जिसको दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा।

मीडिया से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा कि यह बयान उतना भी सख्त नहीं था। वे लंबे समय से हमारे देश के साथ यह कर रहे हैं और अब समय आ गया है कि कोई व्यक्ति देश और अन्य देशों के लोगों के लिए खड़ा रहे। ऐसे में यह बयान ज्यादा कठोर नहीं था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad