Home दुनिया अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप का दावा- पीएम मोदी ने उनसे कहा आपने कोरोना की जांच में किया शानदार काम

डोनाल्ड ट्रंप का दावा- पीएम मोदी ने उनसे कहा आपने कोरोना की जांच में किया शानदार काम

आउटलुक टीम - SEP 14 , 2020
डोनाल्ड ट्रंप का दावा- पीएम मोदी ने उनसे कहा आपने कोरोना की जांच में किया शानदार काम
डोनाल्ड ट्रंप का दावा- पीएम मोदी ने उनसे कहा आपने कोरोना की जांच में किया शानदार काम
एपी/पीटीआई
आउटलुक टीम

कोरोना वायरस के मामले दुनियाभर में तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच कोरोना की जांच के आंकड़े भी सामने आ रहे हैं। भारत, अमेरिका के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट कर रहा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस परीक्षण में शानदार काम करने के लिए उनकी प्रशंसा की।

ट्रंप ने दावा किया कि दुनियाभर में अभी सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट अमेरिका कर रहा है, जिसकी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारीफ की है। इस दौरान ट्रंप ने पिछले प्रशासन के दौरान स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन को पूरी तरह से फेल बताते हुए उन पर जमकर हमला बोला।

ट्रंप ने एक चुनावी रैली में कहा कि अब तक, हमने कई लोगों की तुलना में भारत की तुलना में अधिक लोगों का कोरोना वायरस परीक्षण किया है, कई बड़े देशों ने एक साथ रखा है। भारत दूसरे स्थान पर है (अमेरिका के बाद कोरोनो वायरस परीक्षण)। हम भारत से आगे 44 करोड़ परीक्षण कर रहे हैं। उनके पास डेढ़ अरब लोग हैं। ट्रंप ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे फोन किया और कहा कि परीक्षण के साथ आपने शानदार काम किया है।

बता दें कि ट्रंप नेवादा में जीत पाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। पिछले चुनाव में उन्हें नेवादा से हिलेरी क्लिंटन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए टीम ट्रंप इस बार लोगों को लुभाने के लिए रैलियों पर ज्यादा जोर दे रहा है। जबकि विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी ऑनलाइन तरीकों से मतदाताओं से संपर्क कर रही है। 2004 के बाद से नेवादा से किसी भी रिपब्लिकन उम्मीदवार को जीत हासिल नहीं हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से