Advertisement

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद बोले बाइडेन- समाज को तोडूंगा नहीं, जोडूंगा

अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव में जीत के बाद जो बाइडेन ने देश को एकजुट करने का संकल्प लिया है। जीत के बाद...
अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद बोले बाइडेन- समाज को तोडूंगा नहीं, जोडूंगा

अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव में जीत के बाद जो बाइडेन ने देश को एकजुट करने का संकल्प लिया है। जीत के बाद अपने पहले भाषण में उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि आपसी कड़वाहटों को भुलाया जाए यह अमेरिका के ठीक होने का समय है।

बाइडेन ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को हराकर अपने वोट डालने के लिए अमेरिकियों की एक रिकॉर्ड संख्या को आकर्षित किया।

बाइडेन ने शनिवार रात अपने विजय भाषण में कहा, "मैं एक राष्ट्रपति बनने की प्रतिज्ञा करता हूं जो विभाजित नहीं करना चाहता है, बल्कि एकीकरण करना चाहता है; जो लाल राज्यों और नीले राज्यों को नहीं देखता है, केवल संयुक्त राज्य को देखता है।"

"यह अमेरिका में ठीक करने का समय है।" राष्ट्रपति-चुनाव के बाद अपनी पहली टिप्पणी ने कहा, "आपने मुझ पर जो भरोसा और विश्वास जताया है, उससे मैं स्तब्ध हूं।"

77 वर्षीय डेमोक्रेट नेता ने दर्शकों से तालियों की गड़गड़ाहट के बीच सभा को कहा, "मैंने इस कार्यालय को अमेरिका की आत्मा को बहाल करने, इस राष्ट्र की रीढ़ की हड्डी, मध्यम वर्ग के पुनर्निर्माण और अमेरिका को फिर से दुनिया भर में सम्मानित करने और घर में हमें यहां एकजुट करने के लिए कहा है।"

बाइडेन ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि आपसी कड़वाहटों को भुलाया जाए, चुनाव की वजह से जो तापमान बढ़ गया था उसे कम किया जाए, हम फिर एक दूसरे से मिले, और एक दूसरे की सुनें। उन्होंने कहा कि ये वक्त अमेरिका को मरहम लगाने और सहलाने का है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad