Advertisement

पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए स्वर्ग, अफगानिस्तान में भारत निभाए बड़ी भूमिका: ट्रंप

ट्रंप ने कहा, "एक ओर पाकिस्तानी नागरिक आतंकवाद झेल रहे हैं। लेकिन उसी समय पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए सुरक्षित स्वर्ग बना हुआ है।"
पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए स्वर्ग, अफगानिस्तान में भारत निभाए बड़ी भूमिका: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के आतंकवाद के खिलाफ कड़ा संदेश दिया है। वहीं भारत को अफगानिस्तान की मदद करने की सलाह दी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ट्रंप ने कहा, "एक ओर पाकिस्तानी नागरिक आतंकवाद झेल रहे हैं। लेकिन उसी समय पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए सुरक्षित स्वर्ग बना हुआ है।"

सोमवार को अपने संबोधन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता को अमली जामा पहना कर दिखाए। उन्होंने कहा कि अमेरिकी लोग बिना विजय के ही युद्ध से थक चुके हैं।

अफगानिस्तान को लेकर ट्रंप ने कहा कि हम भारत के साथ गहरे कुटनीतिक संबंध बनाने के साथ अफगानिस्तान की और ज्यादा सहायता करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत ने अमेरिका के साथ व्यापार में अरबों डॉलर बनाए हैं। अब हम उनसे चाहते हैं कि वे अफगानिस्तान में हमारी सहायता करें।

ट्रंप का कहना है कि इराक में उनके पूर्व नेताओं द्वारा की गई गलतियों को वे नहीं दोहराना चाहते। उनका मानना है कि आतंकवादी सिर्फ ठग, अपराधी और दरिंदे हैं। ट्रंप ने यह भी कहा, "पाकिस्तान अफगानिस्तान में हमारे प्रयासों की मदद से काफी फायदा कमा सकता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad