Home » दुनिया » अमेरिका » रंगभेद के खिलाफ किए गए ओबामा के ट्वीट ने रचा इतिहास, मिले 30 लाख लाइक्स

रंगभेद के खिलाफ किए गए ओबामा के ट्वीट ने रचा इतिहास, मिले 30 लाख लाइक्स

AUG 16 , 2017

शर्लोट्सविले में हुई हिंसा पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट किया जो वायरल हो गया है। ये ट्वीट अब तक का सर्वाधिक पसंद किया जाने वाला ट्वीट बन गया है। ओबामा के इस ट्वीट को अब करीब 30 लाख लोग लाइक कर चुके है। वहीं 12 लाख से अधिक बार इसे रीट्वीट किया जा चुका है.

इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक फोटो भी शेयर की है। इस फोटो में वो एक डे-केयर सेंटर के बाहर खिड़की से झांकते अलग-अलग जाति तथा नस्लों वाले बच्चों को देखकर मुस्कुरा रहे हैं। यह फोटो साल 2011 की है, जब ओबामा मैरीलैंड के बेथेस्डा स्थित डे-केयर सेंटर पहुंचे थे। बता दें कि ट्विटर पर ओबामा के 93.3 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

सिलिकॉन वैली स्थित सोशल मीडिया कंपनी ने एक बयान में कहा ‘‘बराक ओबामा का यह ट्वीट अब तक का सर्वाधिक पसंदीदा ट्वीट बन गया है।’’

Advertisement

 

बराक ओबामा ने ट्वीट किया, ''कोई भी जन्म से ही किसी के रंग, उसके बैकग्राउंड या फिर उसके धर्म के प्रति नफरत नहीं करता।'' उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, ''लोगों को नफ़रत करना सीखना चाहिए और यदि वो नफ़रत करना सीख सकते हैं तो उन्हें प्यार करना सिखाया जा सकता है। इंसानी हृदय में प्यार ख़ुद-ब-ख़ुद आ जाता है।'' ओबामा ने इस ट्वीट में मंडेला की आत्मकथा 'द लॉन्ग वॉक टू फ़्रीडम' की लाइनों को पोस्ट किया।

ओबामा ने वर्जीनिया में 13 अगस्त को हुए हमले के बाद इसे ट्वीट किया। गौरतलब है कि वर्जीनिया से 256 किलोमीटर दूर शेर्लोट्स्विल शहर के एक पार्क से कनफेडरेट जनरल रॉबर्ट ई ली की प्रतिमा को हटाने का विरोध किया जा रहा था। प्रतिमा को हटाने के विरोध में यूनाइट द राइट रैली होनी थी लेकिन रैली के पहले हिंसा भड़क गई। इस मसले पर देर से बयान देने के लिये राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की आलोचना हो रही है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.