Advertisement

न्यूयॉर्क को जून तक बंद रखने की संभावना, कोविड-19 से सिटी में अब तक 14,928 लोगों की मौत

अमेरिका में कोविड-19 महामारी का एपीसेंटर बना न्यूयॉर्क सिटी को जून तक बंद रखने की संभावना है। सिटी...
न्यूयॉर्क को जून तक बंद रखने की संभावना, कोविड-19 से सिटी में अब तक 14,928 लोगों की मौत

अमेरिका में कोविड-19 महामारी का एपीसेंटर बना न्यूयॉर्क सिटी को जून तक बंद रखने की संभावना है। सिटी के मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा है कि हालांकि, राज्य के तीन क्षेत्रों को 15 मई से खोलने की तैयारी है। बता दें, न्यूयॉर्क के अस्पतालों और आईसीयू में मरीजों के भर्ती होने और कोविड से होने वाले मृत्यु दर में गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को अपने दैनिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मेयर ब्लासियो ने कहा है कि सिटी को फिर से खोलने पर अभी स्पष्ट रूप से निर्णय नहीं लिया गया है। ऐसा लगता है कि जून तक इसे बंद रखा जा सकता है। मेयर ने कहा कि अधिकारियों द्वारा शहर को फिर से खोलने से पहले स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

तीन क्षेत्र 15 मई से खोले जा सकते 

इस बीच गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने घोषणा की है न्यूयॉर्क के तीन क्षेत्र फिंगर लेक्ससदर्न टियर और मोहॉक वैली रीजन को फेज-1में चरणबद्ध तरीके से 15 मई से खोलने की इच्छा जताई है।

सिटी में अब तक 14,928 लोगों की मौत

न्यूयॉर्क में अब तक कोरोना वायरस से 26 हजार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि राज्य में 3,37,055 हजार से ज्यादा कोविड संक्रमितों की पुष्टि हो चुकी है। सिर्फ न्यूयॉर्क सिटी में कोरोना के 1,83,662 मामले आए हैं और 14,928 मौत हो चुकी है।

अमेरिका में 80 हजार से ज्यादा मौतें

अमरीका में कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 80 हजार से ज्यादा हो चुकी है। दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक अब तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या 13,47,151 हो चुकी है और मरने वालों का आंकड़ा 80,378 हो गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad