Advertisement

जो बाइडेन ने स्वीकार किया डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन, कहा- अमेरिका से खत्म करेंगे अंधेरे का साया

नवंबर माह में होने वाले अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों के लिए जो बिडेन ने औपचारिक तौर पर डेमोक्रेटिक...
जो बाइडेन ने स्वीकार किया डेमोक्रेटिक नॉमिनेशन, कहा- अमेरिका से खत्म करेंगे अंधेरे का साया

नवंबर माह में होने वाले अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों के लिए जो बिडेन ने औपचारिक तौर पर डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन स्‍वीकार कर लिया है। मंगलवार को पार्टी ने बिडेन को अपना उम्‍मीदवार घोषित किया था। अब बिडेन, 73 दिन बाद होने वाले चुनावों में राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के सामने होंगे। बिडेन वह इससे पहले दो बार राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार बनने की मंशा जता चुके थे। उन्‍होंने ट्वीट कर अपने नामांकन को 'जिंदगी के लिए सम्‍मान' करार दिया और कहा कि पूरी विनम्रता के साथ स्‍वीकार करते हैं।

इस दौरान बिडेन ने कहा कि अगर वह मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हराने में कामयाब होते हैं तो अमेरिका के लिए सबसे बेहतर करेंगे और देश में फैले इस अंधेरे के साये पर विजय पाएंगे।

डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन की अंतिम रात जो बाइडेन ने कहा, 'बड़े सम्मान और विनम्रता के साथ मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए इस नॉमिनेशन को स्वीकार करता हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'हम कोई गलती नहीं करेंगे। हम लोग एक साथ मिलकर अमेरिका में छाए इस अंधेरे को खत्म करेंगे।'

गौरतलब है कि अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने मंगलवार को जो बिडेन को अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया। वोट पूरा होने के बाद बिडेन ने लाइव वेबकास्ट में कहा कि "आप सभी को धन्यवाद, ये मेरे और मेरे परिवार के लिए ये बहुत मायने रखता है और मैं आपको गुरुवार को मिलूंगा!"।

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी तरह से ऑनलाइन होने वाले एक अद्वितीय रोल कॉल वोट में, 50 राज्यों और सात क्षेत्रों में से प्रत्येक ने बिडेन के लिए और रेस के दूसरे स्थान के लिए प्रगतिशील सेनी बर्नी सैंडर्स के लिए अपने वोट की घोषणा की। बिडेन ने ट्विटर पर कहा, "यह संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नामांकन को स्वीकार करने के लिए मेरे जीवन का सम्मान है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement