Advertisement

पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने ट्रंप पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

अमेरिका में  पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। मॉडल एमी...
पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने ट्रंप पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

अमेरिका में  पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। मॉडल एमी डोरिस ने आरोप लगाया है कि 23 साल पहले ओपन टेनिस चैंपियनशिप के दौरान ट्रंप ने उनके साथ जोर जबरदस्ती की थी।  हालांकि ट्रंप ने इन आरोपों का खंडन किया है। उनके वकीलों ने दावा किया है कि तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले उनकी छवि खराब करने के लिए इस तरह का आरोप लगाया गया है।

द गार्डियन के साथ हुए एक इंटरव्यू में मॉडल एमी डोरिस ने ट्रंप पर आरोप लगाया है कि 1997 में ट्रंप ने यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के दौरान अपने वीआईपी  बॉक्स के बाथरूम के बाहर जबरदस्ती करने की कोशिश की थी। एमी बताती हैं कि ट्रंप ने इतनी जोर से जकड़ रखा था कि वो भाग तक नहीं पा रही थीं। मॉडल ने कहा कि वो अपनी जीभ मेरे गले के नीचे ले जा रहे थे और मैं उसे लगातार अपने से दूर धकेल रही थी और तब उसने मुझे और जोर से जकड़ लिया। उसके हाथ मेरे शरीर पर हर जगह जा रहे थे।

डोरिस ने प्रमाण के तौर पर उस कार्यक्रम की टिकटों और फोटो की प्रतियां समाचार पत्र को उपलब्ध कराई हैं जिनमें वह ट्रंप के आगे खड़ी हैं। उस समय ट्रंप एक नामी कारोबारी थे।

48 वर्षीय डोरिस की इस समय दो बेटियां हैं, उसका कहना है, अब मेरी बेटियों की उम्र 13 साल हो गई है और मैं उन्हें यह बताना चाहती हूं कि अपने साथ किसी को भी ऐसा कार्य करने की अनुमति नहीं दो जिस कार्य को आप पसंद नहीं करते हो। मैं अब अपनी बेटियों की रोल मॉडल बनना चाहूंगी और उन्हें यह बताना चाहती हूं कि मैंने इस मामले में चुप्पी नहीं साधी थी और मैं ऐसे व्यक्ति के खिलाफ खड़ी हुई थी जिसने मेरे साथ वह काम किया था जो मुझे ही स्वीकार्य नहीं था।

गौरतलब है कि ट्रंप के चुनाव प्रचार के समय कम से कम 15 महिलाओं ने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे और इनमें से कईं मामले दशकों पुराने थे। ट्रंप ने हालांकि इन आरोपों को निराधार बताया है और ऐसे आरोप लगाने वाली महिलाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का संकल्प लिया है।

डोरिस के आरोपों ट्रंप ने किया खारिज, कहा- चुनाव में छवि खराब करने की कोशिश 

ट्रंप के वकीलों ने इस आरोप का सिरे से खंडन किया है और कहा है कि यह एक साजिश है जिसके तहत राष्ट्रपति की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है । वकील ने आगे कहा कि कि राष्ट्रपति ने कभी भी गलत तरीके से व्यवहार नहीं किया। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ होता तो वीआईपी बॉक्स में मौजूद लोगों ने यह देखा होता। वहीं, उस वक्त एमी के बॉयफ्रेंड रहे जेसन बिन ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement