Advertisement

गूगल पर क्यों बरसे डोनाल्ड ट्रम्प?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को गूगल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गूगल पर...
गूगल पर क्यों बरसे डोनाल्ड ट्रम्प?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को गूगल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गूगल पर हमेशा उनके खिलाफ ही समाचार प्रकाशित किए जाते हैं और जान-बूझकर उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

 ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि गूगल सर्च रिजल्ट में ट्रंप न्यूज में सिर्फ फेक न्यू मीडिया के विचार और रिपोर्टिंग मिलते हैं। मैं यदि दूसरे शब्दों में कहूं तो ये लोग मेरे और कुछ दूसरे लोगों के लिए पूरी तरह से कट्टर हैं, इसलिए हमारे विरूद्ध सभी खबरें आम तौर पर बुरी ही होती हैं। झूठा सीएनएन इनमें अव्वल है। रिपब्लिकन और कंजर्वेटिव मीडिया और निष्पक्ष मीडिया को चुप करा दिया जा रहा है। गैरकानूनी? 96 फीसदी परिणाम...

अमेरिका के राष्ट्रपति ने आगे कहा कि गूगल और दूसरे अन्य कंजर्वेटिव की आवाज को दबाने के लिए काम कर रहे है। ये लोग अच्छी खबरों को पाठकों तक पहुंचने नहीं देते हैं। ये लोग इस पर भी काबू कर रहे हैं कि क्या हम देखें-पढ़ें और क्या नहीं। उन्होंने यह भी लिखा कि चेतावनी से पहले, यह बहुत खतरनाक स्थिति है और इस पर कुछ किए जाने की आवश्यकता है।

क्या है मामला?

अमेरिकी वेबसाइट यूएसए टुडे के अनुसार यदि गूगल पर इडियट ढूंढते हैं तो सबसे पहले डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर सामने आती है। इसकी वजह से पहले से ही काफी बवाल हो चुका है। इससे पहले जुलाई 2018 में मोबाइल फोन ऑपरेटिंग सिस्टम को लेकर गूगल के खिलाफ पांच अरब डॉलर का जुर्माना लगने पर ट्रंप जमकर निशाना साधे थे। उन्होंने कहा था कि गूगल अमेरिका की महान कंपनी है। हालांकि, अब ट्रंप गूगल पर ही निशाना साध रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement