Advertisement

ISIS को एक के बाद एक करारी शिकस्त देकर उससे निपट रहे हैं: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अमेरिका ने “आईएसआईएस से निपटने के लिए उसे एक के बाद...
ISIS को एक के बाद एक करारी शिकस्त देकर उससे निपट रहे हैं: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अमेरिका ने “आईएसआईएस से निपटने के लिए उसे एक के बाद करारी शिकस्त दी है।” इस साल की शुरुआत में सऊदी अरब में ट्रंप ने कहा था कि उन्होंने 50 से ज्यादा अरब और मुस्लिम राष्ट्रों के नेताओं के साथ आतंकवादियों को मात देने संबंधी रणनीति पर चर्चा की है। इसके तहत आतंकवादियों का संरक्षण, वित्तपोषण और वैचारिक समर्थन छीनकर उन्हें खत्म करने की बात कही गई है।

ट्रंप ने कल राष्ट्र के नाम टीवी पर दिए गए अपने एक संदेश में कहा, “मैंने नेताओं से अपील की थी कि वह आंतकवादियों और चरमपंथियों को अपने समाज से बाहर करें। उस वक्त से अब तक, हम इस्लामिक स्टेट को एक के बाद एक करारी शिकस्त देकर उससे निपट पाएं हैं।” उन्होंने कहा कि वह जब से सत्ता में आए हैं तब से अमेरिका को बढ़ते खतरों की एक पूरी श्रृंखला का सामना करना पड़ा है।

राष्ट्रपति ने कहा, “इन खतरों में धूर्त देशों द्वारा खतरनाक हथियारों को प्राप्त करने की कोशिश करना, अमेरिकी प्रभाव को विदेशी ताकतों द्वारा चुनौती मिलना, घातक समूह आईएसआईएस का विस्तार और कई वर्षों से चली आ रही अनुचित व्यापार परंपरा है जिसने खतरनाक ढंग से हमारे उत्पादन आधार को कमजोर किया है और लाखों लाख मध्यम-स्तरीय नौकरियों को खत्म कर दिया है।”

(पीटीआई से इनपुट के साथ)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad