Home दुनिया अमेरिका टीवी व्यूअरशिप रेटिंग में बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ा

टीवी व्यूअरशिप रेटिंग में बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ा

आउटलुक टीम - OCT 17 , 2020
टीवी व्यूअरशिप रेटिंग में बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ा
टीवी व्यूअरशिप रेटिंग में बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ा
एपी
आउटलुक टीम

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने टेलीविजन व्यूअरशिप रेटिंग में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ दिया है।
नीलसन मीडिया रिसर्च के शुक्रवार के डेटा के अनुसार, बिडेन को गुरुवार की रात एबीसी पर एक करोड़ 41 लाख लोगों ने देखा और वह इस रेटिंग में ट्रंप से आगे निकल गये।

एबीसी चैनल पर बिडेन को देखे जाने वाले दर्शकों की संख्या एनबीसी और इससे जुड़े दो केबल चैनलों-एमएसएनबीसी एवं सीएनबीसीपर ट्रंप को देखे जाने वाले लोगों से अधिक रही। ट्रंप का कार्यक्रम एनबीसी और इससे जुड़े केबल चैनल एमएसएनबीसी और सीएनबीसी पर प्रसारित किया गया था और इस कार्यक्रम को कुल मिलाकर एक करोड़ 35 लोगों ने देखा। 

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार टीवी उद्योग में किसी ने भी इस परिणाम की अपेक्षा नहीं की थी। कार्यक्रम प्रसारित होने से पहले सभी यह अपेक्षा कर रहे थे कि नीलसन रेटिंग में ट्रंप आगे रहेंगे। बिडेन का कार्यक्रम केवल एबीसी चैनल पर प्रसारित हुआ था जबकि राष्ट्रपति का कार्यक्रम एनबीसी और इससे जुड़े दो अन्य केबल चैनलों पर भी प्रसारित हुआ था। इस बार के राष्ट्रपति चुनाव की अंतिम बहस 22 अक्टूबर को अमेरिका के टेनेसी राज्य के नैशविले में निर्धारित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से