Advertisement

अमेरिका में भारतीय मूल के तीन लोगों के साथ एक भारतीय की हत्या

अमेरिका के सिनसिनाटी शहर में सिख परिवार के चार सदस्यों की उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है।...
अमेरिका में भारतीय मूल के तीन लोगों के साथ एक भारतीय की हत्या

अमेरिका के सिनसिनाटी शहर में सिख परिवार के चार सदस्यों की उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इनमें से तीन भारतीय मूल के और एक भारतीय नागरिक है। वहां की पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

विदेश मंत्री  ने ट्वीट किया, ‘‘अमेरिका में भारतीय राजदूत ने मुझे रविवार शाम को सिनसिनाटी में चार लोगों की हत्या के बारे में सूचना दी। उनमें से एक भारतीय नागरिक था जो अमेरिका की यात्रा पर गया था जबकि अन्य लोग भारतीय मूल के थे।’’ सुषमा स्वराज ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन यह घृणा अपराध का मामला नही है। उन्होंने आगे कहा कि न्यूयॉर्क में हमारे महावाणिज्य दूत संबंधित अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं और वह मुझे इस पर जानकारी देते रहेंगे।

ये हैं मृतक

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक स्थानीय धार्मिक नेता ने सोमवार को मृतक की पहचान 59 वर्षीय हकीकत सिंह पनाग, 62 वर्षीय उनकी पत्नी परमजीत कौर, उनकी बेटी 39 वर्षीय शालिंदर कौर और 58 वर्षीय उनकी बहन अमरजीत कौर के रूप में की।

क्या कह रही है पुलिस

रिपोर्ट में कहा गया है कि रविवार को सभी को 9:50 बजे (स्थानीय समयानुसार) गोली मार दी गई। पुलिस द्वारा जारी किए गए 911 कॉल पर एक व्यक्ति ने कहा, "मेरी पत्नी और परिवार के तीन अन्य सदस्य जमीन पर गिर गए और खून बह रहा है ... उनके सिर से खून बह रहा है।" वह चिल्लाया, "कोई बात नहीं कर रहे हैं, कोई बात नहीं कर रहे हैं।" पुलिस के मुताबिक जब गोली मारी गई होगी तब एक सदस्य खाना बनाने में लगी थीं और उनकी मौत हो गई।  पुलिस जब तक वेस्ट चेस्टर अपार्टमेंट परिसर में लेकफ्रंट पर पहुंची  तब तक भोजन में आग लगी हुई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि कत्लेआम के पीछे एक मकसद स्पष्ट नहीं है, और अगर घृणा अपराध है तो फिलहाल कोई संकेत नहीं थे।

सम्पर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास

न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा कि यह पुलिस के साथ संपर्क में है। वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, "शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी संवेदना है। हम पुलिस और परिवार के लगातार संपर्क में हैं। हम अपराधी को बुक करने के लिए आश्वस्त हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad