Advertisement

37 साल की उम्र में पैदा किए 11 बच्चे, अब चल रही 12वें की तैयारी, इस महिला को पसंद है 'प्रेग्नेंट' होना

आपने इंसानों के अलग-अलग शौक और पसंद के बारे में सुना होगा, किसी को खाना पसंद होता है तो किसी को घूमना।...
37 साल की उम्र में पैदा किए 11 बच्चे, अब चल रही 12वें की तैयारी, इस महिला को पसंद है 'प्रेग्नेंट' होना

आपने इंसानों के अलग-अलग शौक और पसंद के बारे में सुना होगा, किसी को खाना पसंद होता है तो किसी को घूमना। अमेरिका के मैक्सिको में रहने वाली एक 37 वर्षीय महिला की इन आदत को सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल इस महिला के 11 बच्चे है और अब वह 12वें बच्चे की तैयारी कर रही है। महिला का कहना है कि प्रसव की चिंताओं के बाद भी उसे प्रेग्नेंट होना पसंद है इसलिए वह हर साल एक बच्चा पैदा करती है।

द सन यूके की रिपोर्ट के अनुसार 37 वर्षीय महिला कोर्टनी कहती हैं, "मैंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान हमेशा अच्छा महसूस किया है। मुझे कमजोरी महसूस नहीं होती, मुझे बहुत दर्द भी नहीं होता।"

कोर्टनी आगे कहती है कि यह हर किसी के लिए अलग होता है, लेकिन मेरा शरीर आमतौर पर प्रेग्नेंसी को बहुत अच्छी तरह से लेता है। यदि ऐसा नहीं होता तो शायद हमारे पास इतने सारे बच्चे नहीं होते। हालाकि बड़ी फैमिली होने के कारण उन्हें बहुत सी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।

कोर्टनी कहती है कि उनके पास 15 यात्री वाली एक वैन है, लेकिन जब वह यात्रा पर जाते हैं तो बहुत भीड़ हो जाती है। यात्रा करने लिए ट्रेलर की आवश्यकता पड़ती है। पिछली बार जब वे छुट्टी पर गए थे, तो एक घर किराए पर लिया था, क्योंकि होटल में हमें कई कमरे लेने पड़ते। महिला ने बताया कि उनका घर भी उनके परिवार के हिसाब से छोटा पड़ रहा है। अभी उनके घर पर सात बेडरूम और चार बाथरूम हैं।

कोर्टनी और उसके पति क्रिस रोजर्स ने नाम की तरह सभी 11 बच्चों के नाम भी "सी" अक्षर से रखें हैं। आने वाले बच्चे का नाम भी "सी" अक्षर से रखने वाले हैं। कोर्टनी कहती हैं कि हमारे 11 बच्चों में से 6 बेटे और 5 बेटियां हैं। इसलिए हम अगला बच्चा लड़की चाहते हैं जिससे 6 बेटियां और 6 बेटे हो जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad