Advertisement

अब फेक न्यूज के निशाने पर पत्रकार मधु त्रेहान, जानिए क्या है मामला?

फर्जी खबरें रोज नए-नए शिकार खोज लेेेेती हैं। हाल ही में पत्रकार मधु त्रेहान को लेकर खबर आई कि उन्होंने फिल्म बाहुबली में मुस्लिम कलाकारों के नहीं होने पर सवाल उठाया है। इस मुद्देे को लेकर सोशल मीडिया में उनके खिलाफ खूब जहर उगला गया। जबकि त्रेहान का कहना है कि उनके हवाले से गलत बातें फैलाई जा रही हैं।
अब फेक न्यूज के निशाने पर पत्रकार मधु त्रेहान, जानिए क्या है मामला?

दैनिक भारत डॉट ओआरजी नाम की एक वेबसाइट ने हाल ही में खबर चलाई थी, "बाहुबली फिल्म में मुस्लिम किरदार नहीं होने से भड़की वामपंथी बुद्धिजीवी मधु त्रेहान।" यह मामला तब सामने आया जब ‘यस आई एम सेफ्रॉन’ के नाम से चलने वाले एक ट्विटर एकाउंट से इस खबर को शेयर किया गया।

इस ट्वीट में मधु त्रेहान को टैग करते हुए लिखा, “हद है, सेक्यूलर मानसिक दिवालियेपन का आलम यह है कि कल ये रामायण और महाभारत में भी मुस्लिम पात्र ढूंढने लगेंगे तो आश्चर्य नहीं।” सच्चाई जाने बिना ही साेशल मीडिया पर हजारों लाेेगों ने इस खबर को शेयर कर दिया। इस मुद्देे पर त्रेहान की जमकर आलोचना हुई, उन्हें खूब गालियां दी गईं।

उधर, मधु त्रेहान का कहना है कि उनकी तस्वीर का इस्तेमाल कर ऐसी बातें फैलाई जा रही हैं जो उन्होंने कभी कही ही नहीं। उन पर हमला करने के लिए झूठ का सहारा लिया जा रहा है।

खबर फैलाने वाले को प्रधानमंत्री करते हैं फाॅलाेे

जिस ट्विटर एकांउट से मधु त्रेहान के बारे में फर्जी खबर शेयर की गई है। उसके एक लाख से अधिक फॉलोवर हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हैं। इसका जिक्र बड़े फख्र से एकाउंट के परिचय में भी किया गया है।

इसी साइट ने छापी थी जेएनयू छात्रों की फर्जी खबर

कुछ दिन पहले दैनिक भारत डॉट ओआरजी वेबसाइट पर जेएनयू के छात्रों को लेकर भी फर्जी खबर चलाई गई थी कि सुकमा में जवानों के शहीद होने पर जेएनयू के छात्रों ने खुशियां मनाई है। इस खबर मेंं छात्रंंसंंघ चुनाव की पुरानी तस्वीरें लगाई गई थीं। इस मामले में जेएनयू छात्रसंघ ने वेबसाइट के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement