Advertisement

वर्ल्ड चैंपियनशिप: श्रीकांत, प्रणीत और प्रणॉय शुरुआती जीत के साथ दूसरे राउंड में पहुंचे

भारत के अग्रणी पुरुष एकल खिलाड़ी बी साई प्रणीत, एचएस प्रणॉय और किदांबी श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन...
वर्ल्ड चैंपियनशिप: श्रीकांत, प्रणीत और प्रणॉय शुरुआती जीत के साथ दूसरे राउंड में पहुंचे

भारत के अग्रणी पुरुष एकल खिलाड़ी बी साई प्रणीत, एचएस प्रणॉय और किदांबी श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप-2019 के दूसरे दौर में जगह बना ली। टूर्नामेंट में 16वीं वरीयता प्राप्त प्रणीत ने पहले राउंड के मुकाबले में कनाडा के जेसन एंथनी हो-शुई को मात दी जबकि प्रणॉय ने फिनलैंड के ईतु हेनो को हराया।प्रणीत ने 66वीं रैंकिंग के एंथनी को 39 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 21-16 से मात दी। इन दोनों के बीच यह अब तक का पहला मुकाबला था। दुनिया के 30वें नंबर के खिलाड़ी प्रणॉय ने ईतु हेनो को 59 मिनट में 17-21, 21-10, 21-11 से शिकस्त दी। ईतु की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 93 है। 

श्रीकांत ने 22 महीनों से नहीं जीता है कोई खिताब

श्रीकांत ने आयरलैंड के 19 वर्षीय नहात को कड़े मुकाबले में हराया। टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय शटलर ने नहात एन को 17-21, 21-16, 21-6 से मात दी। यह मुकाबला 66 मिनट तक चला। दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने इस जीत के साथ नहात के खिलाफ अपना करिअर रिकॉर्ड 2-0 कर लिया है। उन्होंने पिछले 22 महीनों में बीडल्यूएफ विश्व टूर में एक भी खिताब नहीं जीता है। वह इस टूर्नामेंट में धमाल मचाने की पूरी कोशिश करेंगे।

महिला युगल वर्ग में भी जीत से आगाज

इससे पहले भारत की मेघना जक्कामपुडी और एस राम पूर्विशा की जोड़ी ने महिला युगल वर्ग के पहले दौर में जीत हासिल की। भारतीय जोड़ी ने ग्वाटेमाला की कोरलेटो सोटो डियाना और सोटोमायोर निकते एलेक्जेंडरे की जोड़ी को मात दी। भारतीय महिलाओं ने यह मुकाबला 28 मिनट में 21-10, 21-18 से अपने नाम किया। दूसरे दौर में यह जोड़ी जापान की शिहो टानाका और कोहारू योनेमोटो की जोड़ी से भिड़ेगी। जापानी जोड़ी को पहले दौर में बाई मिली। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad