Advertisement

कोविड-19 महामारी: न्यूजीलैंड ने क्लब, स्कूलों समेत सामुदायिक क्रिकेट पर लगाई रोक

हर तरफ कोरोना का खौफ है और क्रिकेट जगत में भी इसका प्रभाव दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। आईपीएल से लेकर...
कोविड-19 महामारी: न्यूजीलैंड ने क्लब, स्कूलों समेत सामुदायिक क्रिकेट पर लगाई रोक

हर तरफ कोरोना का खौफ है और क्रिकेट जगत में भी इसका प्रभाव दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। आईपीएल से लेकर पीएसएल तक और तमाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज भी रद्द या स्थगित करनी पड़ी हैं। अब न्यूजीलैंड भी इसको लेकर सचेत हो गया है और इसी के चलते उन्होंने बड़ा फैसला लिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तो दूर, क्लब और स्कूलों समेत सभी सामुदायिक क्रिकेट पर रोक लगा दी गई है। 

चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह से लिया फैसला

कोविड-19 महामारी के चलते बुधवार को न्यूजीलैंड में सभी सामुदायिक क्रिकेट पर रोक लगा दी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के सभी संघों को संदेश में कहा कि बोर्ड ने विशेषज्ञों की सलाह पर सामुदायिक क्रिकेट पर रोक लगाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, ‘इस सुबह न्यूजीलैंड क्रिकेट को चिकित्सा विशेषज्ञों से सलाह मिली जिसमें न्यूजीलैंड में कोविड 19 के संक्रमण के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। हमारे मुख्य चिकित्सा अधिकारी मार्टिन स्वान ने सलाह दी है कि सामुदायिक क्रिकेट पर रोक लगाई जानी चाहिए।’

8000 लोंगो को हो चुकी है मौत

इससे पहले न्यूजीलैंड ने प्लंकेट शील्ड के आखिरी दो दौर के मैच रद्द कर दिए थे। गौरतलब है कि दुनिया के तकरीबन सभी बड़े-छोटे देश इस महामारी की चपेट में हैं और अब हर कोई इसके नियंत्रण की कोशिश में जुट गया है। कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या लगभग 8000 हो गई है जबकि वैश्विक स्तर पर 2,00,000 के करीब लोग इससे संक्रमित हुए हैं। न्यूजीलैंड में भी 20 मामले दर्ज किए गए हैं।

और आगे खिसक सकता है आईपीएल

वहीं भारत की बात करें तो, सबसे पहले भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज को बीच में ही रद्द कर दिया गया जिसका पहला मुकाबला बारिश की वजह से वैसे ही रद्द हो चुका था, जिसके बाद द.अफ्रीकी टीम वापस घर लौट गई। इसके अलावा घरेलू टूर्नामेंट भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए गए। वहीं, बीसीसीआई ने आईपीएल को भी 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला किया, और अब खबरें आ रही हैं कि ये तारीख और आगे बढ़ सकती है क्योंकि बीसीसीआई जुलाई या सितंबर के आसपास का विंडो ढूंढने में जुट गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad