Advertisement

भाई नीचे उतार दे

सप्‍तरंग
2019: सोशल मीडिया में हुए ट्रेंड

 

मैरिज मटेरियल लड़के सबकी पसंद होते थे, पर विपिन साहू जब मीम मटेरियल बन गए तो इंटरनेट पर छा ही गए। जोश में पैराग्लाइडिंग की, पर ऊपर पहुंचते ही होश उड़ गए। भाई ने पैसे लेकर नीचे उतारने की जितनी गुजारिश नहीं की होगी उससे ज्यादा तो लाइक और री-ट्वीट हो गए।

----------------------

जैसा देश वैसी प्रधानमंत्री

उत्तरी यूरोप के छोटे से खूबसूरत देश फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरीन की वजह से यह देश पूरे विश्व में चर्चा का केंद्र बन गया। वे दुनिया की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री बनी हैं। 34 साल की सना मात्र सात साल पहले ही सक्रिय राजनीति में आई हैं।

-----------------------

 

संस्कृत में सुख

सुख किसी भी भाषा में आए बस आना चाहिए। खासकर जब लेडी गागा संस्कृत में इसकी कामना करें तो कहने ही क्या। गागा ने ट्वीट किया, “लोका समस्ता सुखिनो भवंतु” दुनिया के सभी लोग इससे इतने खुश हुए कि यह ट्वीट एक लाख 34 हजार से भी ज्यादा लाइक और 35 हजार री-ट्वीट किया गया।

 

----------------------

दमदार दस्तक

स्वीडन की ग्रेटा थनबर्ग ने 16 साल की उम्र में ही अपनी बातों से दुनिया भर में सुर्खियां बटोर लीं। संयुक्त राष्ट्र में जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर उन्होंने जो कहा उसे पूरी दुनिया ने सराहा। ग्रेटा को टाइम मैगजीन ने 2019 का ‘पर्सन ऑफ द इयर’ भी घोषित किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement