Advertisement

सांवली खूबसूरती

सप्तारंग
सप्तारंग

सप्‍तरंग

 बिदा होते साल की यह सबसे खूबसूरत तसवीर है। इसलिए नहीं कि इसमें साल 2019 की मिस यूनीवर्स ताज पहन रही हैं, बल्कि इसलिए कि उनकी रंगत ने ‘गोरी चिट्‍टी’ मानसिकता को मात दे दी है। अटलांटा में हुई मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में इस बार साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने यह खिताब अपने नाम किया।

शाबाश बॉलीवुड

पहली बार बॉलीवुड भारतीय महिला क्रिकेटर की बायोपिक सुनहरे परदे पर दिखाने जा रहा है। भारतीय टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की बायोपिक शाबाश मिठू जल्द ही आएगी। तापसी पन्नू ने तो राज के कवर ड्राइव की प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है।

देसी अर्थशास्‍त्री

भारतीय मूल के अर्थशास्‍त्री अभिजीत बनर्जी अपनी पत्नी एस्थर डुफ्लो के साथ नोबेल पुरस्कार लेने सुनहरे बॉर्डर वाली सफेद धोती-कुरते और काले रंग के बंद गले के कोट में पहुंचे। बनर्जी को अर्थशास्‍त्र का यह पुरस्कार पत्नी डुफ्लो और माइकल क्रेमर के साथ संयुक्त रूप से मिला है।

उम्र न पूछो!

सना मरीन 34 साल में दुनिया की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री बन गई हैं। फिनलैंड में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता मरीन इसी साल जून में परिवहन मंत्री बनी थीं। उनकी पार्टी के प्रधानमंत्री ने डाक हड़ताल से निपटने में नाकाम होने पर इस्तीफा दे दिया था।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement