Advertisement

सप्तरंग

ग्लैमर जगत की हलचल
राजकुमार राव और पत्रलेखा

प्यार भरा दिल

‘आमार परान भरा भालोबाशा, अमी तोमाय समर्पण कोरिलाम,’ पत्रलेखा ने इस खास संदेश वाले दुपट्टे को ओढ़कर अपने ‘राजकुमार’ का वरण किया। उन्होंने हर आम और खास के हीरो राजकुमार राव को, ‘मैं प्यार से भरा अपना दिल आपको सौंपती हूं’ की इबारत सिर्फ लिखवाई ही नहीं बल्कि उनकी आंखों में वह प्यार दिख भी रहा था। दोनों की मुस्कराहट ने बता ही दिया कि न्यूटन का ग्रेविटी सेंटर आखिर है कहां? 

जंग से बाहर

मीनाक्षी शेषाद्रि

वह वक्त शहंशाह, घायल और दामिनी का था। नब्बे के दशक में रंग-बिरंगे इयर रिंग्स और अजीबो-गरीब पोशाकों में कुछ फिल्मों में आने के बाद भी मीनाक्षी शेषाद्रि में कुछ तो बात थी। इस तस्वीर को देख कर भला कौन कहेगा कि ये वही हैं, जो आज का गुंडाराज और आदमी खिलौना है में लचकती-थिरकती रही हैं। 58वें जन्मदिन पर उनकी यह तस्वीर बताती है कि बॉलीवुड में नंबर वन की जंग से बाहर हो जाने का नूर भी कुछ अलग ही होता है।  

बस शांति

सोनाक्षी सिन्हा

आसमान छूती पहाड़ियां, हरी घास पर गिरते धूप के टुकड़े में समाधि में लीन बुद्ध की प्रतिमा से अच्छा क्या हो सकता है। बुद्ध की तटस्थता देख कर लगता है कि वहां की नीरवता तोड़ने के लिए यकीनन चिड़िया की चहचहाहट भी नहीं होगी। शांति इस तस्वीर से बाहर भी महसूस हो रही है। ऐसे जैसे कोई भी कोशिश कर ले, न तपस्या टूटेगी, न शांति। धीर-गंभीर मुद्रा में बैठी सोनाक्षी सिन्हा भी शायद ये बात समझती हैं कि तथागत आंखें नहीं खोलेंगे, सोना के लिए भी नहीं।

आराम ही काम

डिविलियर्स

क्रिकेट खिलाड़ी एबी डिविलियर्स भारत के लोगों के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी होने के बजाय आरसीबी के खिलाड़ी ज्यादा थे। उन्होंने क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। डिविलियर्स ने अभी यह नहीं बताया कि आगे क्या करेंगे। लेकिन थैंक्यू इंस्टा पोस्ट से लग रहा है अब वे परिवार और बच्चों पर ध्यान देंगे। पिछले साल ही उनकी तीसरी संतान के रूप में बेटी का जन्म हुआ था। बकौल डिविलियर्स जूते टांगने का सही वक्त पता हो, तो अच्छा रहता है।

आखिरकार...

अनुष्का शर्मा

लगता है भारत की जनता समझदार हो गई है या फिर उसे निश्चित तौर पर ट्रोल करने के नए मुद्दे या नई सेलेब्रिटी मिल गई हैं। इसका सबसे ज्यादा फायदा तो अनुष्का शर्मा को हुआ है। आखिरकार...इस बार टी20 में टीम इंडिया के बाहर का रास्ता देखने पर उन्हें भला-बुरा नहीं सुनना पड़ा। न, न ये मुस्कराहट, ‘बच गए’ टाइप नहीं है। नियॉन बिकनी तो यह बताने के लिए है कि मम्मा इज बैक। वामिका अब इतनी बड़ी तो हो ही गई हैं कि मम्मा शर्मा पापा कोहली को कुछ जिम्मेदारी देकर काम पर निकल जाए। वैसे भी पापा कोहली आजकल आराम कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement