Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पीडीपी के तीन नेताओं ने दिया इस्तीफा, बोले- महबूबा की टिप्पणी से देशभक्ति की भावनाएं हुई आहत

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) नेता टीएस बाजवा, वेद महाजन और हुसैन ए वफा ने पार्टी से इस्तीफा दे...
जम्मू-कश्मीर: पीडीपी के तीन नेताओं ने दिया इस्तीफा, बोले- महबूबा की टिप्पणी से देशभक्ति की भावनाएं हुई आहत

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) नेता टीएस बाजवा, वेद महाजन और हुसैन ए वफा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को एक पत्र में तीनों नेताओं ने कहा कि उनके द्वारा की गई टिप्पणी से देशभक्ति की भावनाएं आहत हुई हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीडीपी नेता टीएस बाजवा, वेद महाजन और हुसैन ए वफ़ा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। महबूबा मुफ़्ती को पार्टी अध्यक्ष पद के लिए एक पत्र में उन्होंने कहा कि वे 'उनके कुछ कार्यों और अवांछनीय बयानों पर विशेष रूप से असहज महसूस कर रहे  हैं, जो देशभक्ति की भावनाओं को आहत करते हैं'।

बता दें कि पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा था कि मैं तब तक कोई भी झंडा हाथ में नहीं उठाएंगी जब तक जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा और उनका संविधान वापस नहीं लौटाया जाएगा। लोगों को नाउम्मीद नहीं होना चाहिए, हम अनुच्छेद 370 और अपना विशेष दर्जा वापस लेकर ही रहेंगे।

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के तिरंगे के अपमान के विरोध में सोमवार को भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीडीपी कार्यालय में तिरंगा फहराया और नारेबाजी की। इससे पहले शनिवार को भी कई प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय में तिरंगा फहरा दिया था।

इस दौरान कार्यालय में मौजूद पीडीपी नेताओं की प्रदर्शनकारियों के साथ नोकझोंक भी हुई। पीडीपी प्रवक्ता एवं पूर्व एमएलसी फिरदोस टाक ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि कार्यालय पर हमला हुआ है। उनके साथ और पीडीपी के अन्य नेता परवेज वफा के साथ हाथापाई की गई।

लालचौक पर झंडा फहराने पहुंचे भाजपा के कार्यकर्ता गिरफ्तार

श्रीनगर के लालचौक पर सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर तिरंगा फहराने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान कई भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार भी किए गए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad