Advertisement

हापुड़ लिंचिंग केस में घायल को घसीटने की तस्वीर वायरल, यूपी पुलिस ने मांगी माफी

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में मॉब लिंचिंग मामले में घायल को घसीटने की तस्वीर वायरल होने के बाद यूपी पुलिस...
हापुड़ लिंचिंग केस में घायल को घसीटने की तस्वीर वायरल, यूपी पुलिस ने मांगी माफी

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में मॉब लिंचिंग मामले में घायल को घसीटने की तस्वीर वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने माफी मांगी है। दरअसल हापुड़ में भीड़ ने कासिम और समीउद्दीन नाम के दो व्यक्तियों की बेरहमी से पिटाई की थी। पिटाई से कासिम की मौत हो गई, जबकि समीउद्दीन बुरी तरह घायल है।

इस घटना के बाद मामले से जुड़ी एक तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई। इसमें चार लोग खून से लथपथ मोहम्मद कासिम को हाथ-पैर पकड़ कर लटकाते हुए ले जाते दिख रहे हैं। उनके साथ पुलिसवाले भी चल रहे हैं। इस तस्‍वीर के वायरल होने के बाद कई लोगों ने इसे अमानवीय बताया और यूपी पुलिस की आलोचना की। जिसके बाद यूपी पुलिस ने गुरुवार शाम अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से माफी मांगी।

डीजीपी मुख्यालय की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है, “हम इस घटना के लिए माफी मांगते हैं। तस्वीर में दिखाई दे रहे तीनों पुलिसवालों को पुलिस लाइन ट्रांसफर कर दिया गया है और जांच की जा रही है। ऐसा लगता है कि तस्वीर तब ली गई जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घायल को गाड़ी तक ले जाने के ऐंबुलेंस ना होने के चलते इस तरह से ले जाया गया। हम स्वीकार करते हैं कि इन पुलिसकर्मियों को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए थी। जान बचाने और कानून व्यवस्था बनाने की जल्दबाजी में मानवीय चिंताओं को अनदेखा किया गया। दूसरी तस्वीर से यह साफ है कि पीड़ित को यूपी-100 की गाड़ी से अस्पताल ले जाया गया।”

क्या है मामला?

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के पिलखुवा में सोमवार दोपहर भीड़ ने दो लोगों पर हमला कर दिया। इस दौरान भीड़ द्वारा बेरहमी से पीटे गए दोनों व्यक्तियों में से एक की मौत हो गई है। इसे लेकर स्थानीय समाचार पत्रों में खबर छपी थी कि भीड़ ने गोहत्या के शक में युवकों पर हमला बोला जबकि पुलिस का कहना है कि गोहत्या इस लड़ाई की वजह नहीं थी। मरने वाले शख्‍स की पहचान 45 वर्षीय कासीम के रूप में हुई है। वहीं 65 वर्षीय समयुद्दीन को पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया है। पुलिस इसे बाइक की टक्कर लगने के बाद हुई मारपीट की घटना बता रही है। हापुड़ पुलिस अधीक्षक संकल्प ने कहा कि यह अफवाहें थीं कि लड़ाई कथित गाय हत्या पर थी लेकिन जांच से पता चला कि यह बात सही नहीं है। पिलखुवा के उप पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने कहा कि मोटरसाइकिल की टक्कर के बाद झगड़ा शुरू हुआ। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस ने 25 लोगों को नामजद किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad