Advertisement

भागलपुर में विक्रमी संवत नववर्ष के जुलूस के दौरान हिंसक झड़प, दर्जनों घायल

बिहार के भागलपुर जिले में एक धार्मिक जुलूस के दौरान दो समुदायों के लोगों के बीच हुई हिंसक झड़प में...
भागलपुर में विक्रमी संवत नववर्ष के जुलूस के दौरान हिंसक झड़प, दर्जनों घायल

बिहार के भागलपुर जिले में एक धार्मिक जुलूस के दौरान दो समुदायों के लोगों के बीच हुई हिंसक झड़प में दर्जनों पुलिस वाले और आम लोग घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनोज कुमार ने बताया कि यह घटना नाथनगर पुलिस थाना क्षेत्र में हुई। इस इलाके में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत चौबे की अगुवाई में भाजपा, आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का एक जुलूस निकला था। नए विक्रम संवत वर्ष की पूर्वसंध्या पर निकाले गए इस जुलूस की शुरुआत बुधनाथ मंदिर से हुई और पूरे शहर से होते हुए यह नाथनगर पहुंचा।

पुलिस के मुताबिक, कुछ स्थानीय लोगों ने गाने-बजाने पर आपत्ति जताई जिसकी वजह से तनाव पैदा हो गया। हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद जुलूस आगे बढ़ा।

एसएसपी ने बताया कि इसके फौरन बाद दो अलग-अलग समुदायों के स्थानीय लोगों के बीच झगड़ा इतना बढ़ गया कि  गोलियां चली, पथराव हुए और दुकानों एवं वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इस दौरान पहुंची पुलिस टीम पर भी फायरिंग की गई। दो पुलिस कर्मियों पर भी गोलियां लगी। हालांकि उन्हें खतरे से बाहर बताया जा रहा है। इस दौरान तीन स्थानीय निवासी भी जख्मी हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

इलाके में भारी तादात में पुलिस बल तैनात किया गया है। हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। पुलसि के मुताबिक मामले की जांच जारी है और उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तारियां की जाएंगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad