Advertisement

टोक्यो ओलंपिक: रेसलर विनेश फोगाट के प्रदर्शन से चाचा महावीर को लगा झटका, कहा- इससे घटिया फाइट नहीं देखी

टोक्यो में जारी ओलंपिक खेलों में आज यानी गुरुवार महिला कुश्ती में भारत बड़ा झटका लगा है। भारत की...
टोक्यो ओलंपिक: रेसलर विनेश फोगाट के प्रदर्शन से चाचा महावीर को लगा झटका, कहा- इससे घटिया फाइट नहीं देखी

टोक्यो में जारी ओलंपिक खेलों में आज यानी गुरुवार महिला कुश्ती में भारत बड़ा झटका लगा है। भारत की दिग्गज रेसलर और वर्ल्ड नंबर-1 फोगाट को 53 किलोग्राम वेट कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा।

उनके इस प्रदर्शन से उनके चाचा महावीर सिंह फोगाट काफी निराश हुए हैं। आजतक को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "मैने विनेश की आज तक इतनी खराब फाइट नहीं देखी। ऐसा लगा कि उसने ज्यादा कोशिश नहीं की। इससे घटिया फाइट नहीं देखी।" भारत की दिग्गज रेसलर और वर्ल्ड नंबर-1 विनेश फोगाट ने अपने चाचा महावीर से इस खेल के गुर सिखे हैं।

विनेश फोगाट क्वार्टर फाइनल मैच में बेलारूस की वेनेसा कालाजिंसकाया द्वारा 9-3 से हार गई। इस मैच में वेनेसा की रणनीति काफी अच्छी थी। जिसमें विनेश उनके रक्षण को भेदकर अंक जुटाने में नाकाम रहीं।

इस पोइंट जोने के बाद विनेश के अपना धैर्य खो दिया। जब विनेश ने वेनेसा को पीछे से पकड़ा तो भी वह अच्छी स्थिति में होने के बाद भी विरोधी पहलवान के घुटनों के बल बैठाने में नाकाम रहीं।

विनेश ने इस मैच में अपनी पूरी ताकत झोंक दी, लेकिन वह वेनेसा के रक्षण को नहीं तोड़ पाईं। विनेश विरोधियों को चित्त करने वाले अपने पसंदीदा डबल लैग आक्रमण के साथ भी अंक नहीं जुटा पाईं।

बता दें, पदक की प्रबल दावेदार विनेश फोगाट को महिला 53 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में बेलारूस की वेनेसा ने चित करके उन्हें स्वर्ण पदक की दौड़ से बाहर कर दिया था और अब भारतीय पहलवान प्रतियोगिता से बाहर हो गई है। उन्हें बेलारूस की वेनेसा फाइनल में नहीं जा पाई। वह सेमीफाइनल में हार गई, जिसकी वजह से विनेश को ब्रान्ज के लिए रेपचेज राउंड में जाने का मौका नहीं मिला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement