Advertisement

विश्व कप 2019:गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल

गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भविष्यवाणी की है कि आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल भारत और...
विश्व कप 2019:गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल

गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भविष्यवाणी की है कि आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा और वह चाहते हैं कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करके विश्व विजेता बने। खुद को जुनूनी क्रिकेट प्रशंसक करार देते हुए 46 वर्षीय पिचाई ने कहा कि जब वह अमेरिका आये थे तो उन्हें बेसबॉल थोड़ा चुनौतीपूर्ण लगा था।

यूएसआईबीसी की इंडिया आइडियाज समिट में दिए जवाब

पिचाई यूएसआईबीसी की अध्यक्षा निशा देसाई बिस्वाल के सवाल का जवाब दे रहे थे जिन्होंने पूछा था कि आपको क्या लगता है कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का फाइनल मैच किसके बीच होगा? पिचाई ने यूएसआईबीसी की ‘इंडिया आइडियाज समिट’ में कहा कि यह (आईसीसी विश्व कप फाइनल) इंग्लैंड और भारत के बीच होना चाहिए। लेकिन आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें भी बहुत अच्छी हैं। जब मैं पहली बार यहां आया था तो मैंने बेसबॉल में हाथ आजमाने की कोशिश की। लेकिन यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था। मेरे पहले मैच में मुझे खुशी थी कि मैंने गेंद को पीछे हिट किया था। क्रिकेट में यह वास्तव में अच्छा शॉट होता लेकिन लोगों ने इसकी तारीफ नहीं की।

क्रिकेट को दी बेसबॉल के ऊपर तरजीह

पिचाई ने अमेरिका में क्रिकेट और बेसबॉल के अपने कुछ अनुभव भी साझा किये। पिचाई ने कहा कि क्रिकेट में जब आप रन के लिए दौड़ते हो तो बल्ला साथ में रखते हो तो मैं भी बेसबॉल में अपने बल्ले के साथ दौड़ पड़ा था। इसलिए आखिर में मुझे एहसास हुआ कि बेसबॉल थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। मैं कई चीजों से सामंजस्य बिठा सकता हूं लेकिन क्रिकेट मेरे लिए हमेशा ज्यादा  प्रिय रहेगा। विश्व कप क्रिकेट चल रहा है, यह बेहतरीन टूर्नामेंट है। भारत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं लेकिन यहां बहुत कुछ दांव पर लगा है।

16 जून को मैनचेस्टर में भिड़ेंगे भारत-पाक 

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि पिचाई की भविष्यवाणी कितनी सच साबित होती है। भारतीय टीम इस विश्व कप में शानदार आगाज कर चुकी है, उसने अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं। आज होने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बारिश ने खलल डाला जिस वजह से अभी तक मैच शुरू नहीं हो पाया है। इसके बाद टीम इंडिया की अगली चुनौती पाकिस्तान होगी। ये मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad