Advertisement

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: अमित पंघाल और मनीष कौशिक सेमीफाइनल में, मेडल हुआ पक्का

एकातेरिनबर्ग में चल रहे विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अमित पंघाल ने भारत के लिए पहला पदक पक्का कर...
विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: अमित पंघाल और मनीष कौशिक सेमीफाइनल में, मेडल हुआ पक्का

एकातेरिनबर्ग में चल रहे विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अमित पंघाल ने भारत के लिए पहला पदक पक्का कर लिया है।एशियाई खेलों के चैंपियन अमित पंघाल (52 किग्रा) ने क्वार्टरफाइनल मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसी के साथ अमित ने अपना पहला वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडल भी पक्का कर लिया है। दूसरी वरीय हरियाणवी मुक्केबाज अमित पंघाल ने क्वार्टरफाइनल में फिलीपींस के कार्लो पालाम को 4-1 से हराया। पंघाल ने इससे पहले पिछले साल एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में पहलम को हराया था।

बिबोसिनोव से भिड़ेंगे

अंतिम-चार चरण में हरियाणा-मुक्केबाज़ कज़ाखस्तान के सकेन बिबोसिनोव से भिड़ेंगे, जिन्होंने आर्मेनिया के यूरोपीय स्वर्ण पदक विजेता और छठे वरीय अर्तुर होवनहिस्यान को अपने क्वार्टर फाइनल प्रदर्शन में उलटफेर का शिकार बनाया। अमित 2017 विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार गए थे। भारतीय विश्व चैंपियनशिप के पिछले संस्करण में क्वार्टर फाइनलिस्ट था, जिसने 49 किग्रा वर्ग में तत्कालीन गत विजेता हसनबॉय दुस्मातोव ने एक भयंकर प्रतियोगिता में हराया था।

पहले ही लगा लिया था गेमप्लान का अनुमान

पंघाल ने बाउट के बाद कहा कि मैंने धीमी शुरुआत की लेकिन मुझे लगता है कि मैंने दूसरे और तीसरे दौर में अपना दबदबा बनाया। मुझे मेरे कोचों ने आक्रामक होने के लिए कहा था और मैं ऐसा ही था। मैंने पहले भी उनके खिलाफ लड़ाई लड़ी थी, जिससे मुझे उनके गेमप्लान का अनुमान लग गया था।

63 किग्रा भारवर्ग में मनीष कौशिक जीते

अमित के अलावा 63 किग्रा भारवर्ग में मनीष कौशिक ने देश के लिए दूसरा मेडल पक्का किया। मनीष ने क्वार्टरफाइनल में ब्राजील के वांडेरसन डि ओलिवियरा को 5-0 से हराकर अपने लिए पहला मेडल पक्का कर लिया। सेमीफाइनल में पहुंचकर मनीष ने अपने लिए पहला और देश के लिए दूसरा मेडल पक्का किया।

एंडी गोमेज से होगा मुकाबला

कौशिक का अगला मुकाबला क्यूबा के शीर्ष वरीय एंडी गोमेज क्रूज से हैं, जिन्होंने रूस की आठवीं वरीयता प्राप्त इलिया पोपोव को बाहर कर दिया। क्रूज 2017 के संस्करण में लाइट वेल्टरवेट (64 किग्रा) श्रेणी का स्वर्ण पदक विजेता थे और यह दो बार के पैन अमेरिकी खेलों के स्वर्ण-विजेता भी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad