Advertisement

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधु ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, साइना और श्रीकांत बाहर

दो बार की रजत पदक विजेता विजेता स्‍टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला...
विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: सिंधु ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, साइना और श्रीकांत बाहर

दो बार की रजत पदक विजेता विजेता स्‍टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उन्‍होंने क्‍वार्टर फाइनल में ताइवान की ताई त्‍जु यिंग को कड़े मुकाबले में 12-21, 23-21, 21-19 से हराया। स्विटजरलैंड के बासेल में हो रहे टूर्नामेंट में सिंधु ने दुनिया की दूसरे नंबर की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी को 1 घंटे 11 मिनट तक चले संघर्ष में मात दी। वह लगातार तीसरे साल इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई  हैं।

साइना डेनमार्क की मिया ब्लीकफेल्ड से हारी

वहीं दूसरी ओर भारत की एक ओर शीर्ष शटलर साइना नेहवाल को हारकर बाहर होना पड़ा था। वर्ष 2017 में कांस्य और 2015 में रजत पदक जीतने वाली साइना को डेनमार्क की मिया ब्लीकफेल्ड ने 15-21, 27-25, 21-12 से दी शिकस्त दी। साइना एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में पहला गेम जीतने के बाद अगले दो गेम और मैच हारकर बाहर हो गई।

प्रणीत ने छठे वरीय इंडोनेशिया के एंथोनी को

पुरूष एकल में बी साई प्रणीत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई, लेकिन के श्रीकांत और एचएस प्रणय को हार का सामना करना पड़ा। दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी प्रणीत ने 42 मिनट में छठे वरीय इंडोनेशिया के एंथोनी को 21-19 21-13 से हराया। क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के एक अन्य खिलाड़ी चौथे वरीय और एशियाई खेलों के गत चैंपियन जोनाथन क्रिस्टी से हो सकता है।

प्रणय दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंतो मोमोता से हारे

सातवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत को प्री क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड के कांताफोन वांगचारोन से 14-21, 13-21 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच 40 मिनट तक चला। इससे पहले प्रणय ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंतो मोमोता को पहले गेम में कड़ी टक्कर दी लेकिन इसके बावजूद जापान के खिलाड़ी को 21-19 21-12 से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad