Advertisement

महिला टी-20 विश्व कप: भारत ने जीता अपना पहला मैच, ऑस्ट्रेलिया को दी 17 रनों से मात

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 के पहले ही लीग मैच में भारतीय महिला टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को स्पिन...
महिला टी-20 विश्व कप: भारत ने जीता अपना पहला मैच, ऑस्ट्रेलिया को दी 17 रनों से मात

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 के पहले ही लीग मैच में भारतीय महिला टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को स्पिन गेंदबाज पूनम यादव की शानदार फिरकी के दम पर 17 रन से हराकर इस टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया। पूनम यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

पूनम यादव ने की शानदार गेंदबाजी

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 132 रन बनाए थे। कंगारू टीम को जीत के लिए 133 रन का लक्ष्य मिला था। ऑस्ट्रेलिया के लिए ये लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों खास तौर पर पूनम यादव ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम को जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में 19.5 ओवर में 115 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

पूनम ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा कि मेरे लिए चोट से वापस आना और इस तरह का प्रदर्शन करना बहुत अच्छा रहा। यह तीसरी बार था जब मैं हैट्रिक पर थी, लेकिन संतुष्ट हूं कि मैं टीम के लिए काम करने में सक्षम रही।

दीप्ति शर्मा ने बनाए 49 रन

सिडनी में खेले गए इस मैच में कंगारू टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 132 रन बनाए थे। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने 49 रन, शफाली ने 29 और जेमिमा ने 26 रन की पारी खेली। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी एलिसा हैली ने शानदार 51 रन की पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं। भारत की तरफ से पूनम यादव ने चार ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट लिए। 

एलिसा हैली की 51 रनों की पारी गई व्यर्थ

133 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एलिसा हैली ने शानदार पारी खेली, लेकिन उन्हें पूनम यादव ने अपना शिकार बनाया। हैली ने 35 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। हैली को पूनम ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement