Advertisement

महिला टी-20 विश्व कप: सेमीफाइनल की चारो टीम पक्की, इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत

महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जाने वाली टीमों की पुष्टी हो गई है। पांच मार्च से शुरू होने वाले...
महिला टी-20 विश्व कप: सेमीफाइनल की चारो टीम पक्की, इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत

महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जाने वाली टीमों की पुष्टी हो गई है। पांच मार्च से शुरू होने वाले नॉकआउट राउंड से पहले यह तय हो गया है कि कौन सी टीम किससे भिड़ेगी। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। अब मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच बारिश की वजह से रद्द हुए मुकाबले के बाद यह पता लग गया है कि टीम इंडिया का अंतिम चार में किससे सामना होगा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत का सामना इंग्लैंड से होगा, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

भारत ने चौथी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को सात विकेट से मात दी थी। भारत टीम ने चौथी बार महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है, लेकिन टीम कभी फाइनल में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी। भारतीय टीम ने साल 2009, 2010 और 2018 में भी सेमीफाइनल में कदम रखा था। ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा छठी बार महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

ग्रुप ए में शीर्ष पर रही भारत

दरअसल, ग्रुप ए में भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें थीं। इसमें से भारत ने अपने सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम चार मैच में तीन जीत और एक हार के साथ ग्रुप 'ए' में दूसरे पायदान पर रही।

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मैच हुआ रद्द

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का फैसला सोमवार को न्यूजीलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ही हो गया था लेकिन ग्रुप-बी में कौन सी टीम शीर्ष पर रहेगी, इसका फैसला दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले के साथ होने वाला था। लेकिन, इन दोनों टीमों का मैच एक भी गेंद फेंके जाने से पहले रद्द हो गया और इस तरह दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले। इस एक अंक के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम सात अंकों के साथ ग्रुप-बी में शीर्ष पर पहुंच गई। वहीं इंग्लैंड के छह अंक हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad