Advertisement

विंबलडन 2019: नडाल, जोकोविच और फेडरर क्वॉर्टर फाइनल में, विश्व नंबर एक बार्टी बाहर

दिग्गज राफेल नडाल, मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच और अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने सोमवार को यहां सीधे...
विंबलडन 2019: नडाल, जोकोविच और फेडरर क्वॉर्टर फाइनल में, विश्व नंबर एक बार्टी बाहर

दिग्गज राफेल नडाल, मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच और अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने सोमवार को यहां सीधे सेटों में आसान जीत दर्ज करके विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया लेकिन एलिसन रिस्के ने विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी एश्ले बार्टी का सफर चौथे दौर में ही रोक दिया। विश्व में 55वें नंबर की रिस्के ने चौथे दौर के मैच में फ्रेंच ओपन चैंपियन बार्टी को 3-6, 6-2, 6-3 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नमेंट के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

नडाल ने आखिरी बार 2010 में जीता था यह खिताब

दो बार के चैंपियन राफेल नडाल ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए सातवीं बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी नडाल ने जोओ सोसा को सीधे सेटों में आसानी से 6-2,6-2,6-2 से पराजित किया। स्पेनिश स्टार नडाल ने नौ साल से यहां खिताब नहीं जीता है। वह आखिरी बार 2010 में यहां चैंपियन बने थे और 2011 में फाइनल में पहुंचे थे। रॉबेर्टो बतिस्ता ने बेनोट पियरे को 6-3,7-5, 6-2 से मात दी।

फेडरर ने 17वीं बार क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

आठ बार के चैंपियन फेडरर ने 17वीं बार और जोकोविच ने 11वीं बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर किया। फेडरर ने मारियो बेरेटिनी को 6-1,6-2,6-2 से हराया। अब उनकी भिड़ंत केई निशिकोरी से होगी, जिन्होंने मिखाइल कुकुश्किन को 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 से हराया था।

सेरेना ने भी क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

मौजूदा चैंपियन जोकोविच ने फ्रांस के युगो हमबर्ट को 6-3, 6-2, 6-3 से हराकर विंबलडन में 11वीं और ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में 45वीं बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें डेविड गोफिन का सामना करना होगा। वहीं, 11वीं वरीयता प्राप्त सेरेना को स्पेन की 30वीं वरीय कार्ला सुआरेज नवारो पर 6-2, 6-2 से जीत दर्ज करने में कोई परेशानी नहीं हुई। सेरेना का सामना अब हमवतन अमेरिकी रिस्के से होगा।

कोरी गॉफ का सफर समाप्त

वहीं दूसरी ओर विंबलडन की सबसे युवा खिलाड़ी 15 वर्षीय कोरी गॉफ का स्वप्निल सफर अंतिम-16 में पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप ने थाम दिया। सातवीं वरीय हालेप ने कोरी को एक घंटे 14 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3,6-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad