Advertisement

आईपीएल में वापसी के लिए अभी भी हमारे पास 10 मैच : कोहली

मजबूत बल्लेबाजी क्रम होने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें...
आईपीएल में वापसी के लिए अभी भी हमारे पास 10 मैच : कोहली

मजबूत बल्लेबाजी क्रम होने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में अब तक एक भी मैच में जीत हासिल नहीं कर पाई है। मंगलवार रात उसे राजस्थान रॉयल्स के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी। हालांकि, कप्तान विराट कोहली को उम्मीद है कि टीम आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करेगी और जीत हासिल करने में सफल होगी।

मैच में काफी गलतियां भी की थी

विराट ने कहा  कि हमने 15 से 20 रन कम बनाए थे। हालांकि मार्क्स स्टोइनिस और मोइन अली ने हमें एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। ओस होने के कारण यदि हमारे पास 15 रन और होते तो वह ज्यादा अच्छा होता। अंत में हमारे लिए लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं था, क्योंकि विकेट धीमा हो गया था। हमने मैच में बहुत सारी गलतियां की जिनमे कुछ कैच भी हमसे छूटे। हालांकि, चार मैच में हम अब तक जीत हासिल नहीं कर पाए हैं, लेकिन टीम की मजबूती के साथ वापसी के लिए अब भी 10 मैच बाकी हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस संस्करण में आरसीबी अब भी आसानी से चैम्पियन बनने की ओर बढ़ सकती है।

अभी भी 10 मैच हैं हमारे पास

आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में जब टीम शानदार शुरुआत नहीं कर पाती है, तो आलोचना होना भी लाजमी है और उससे थोड़ी घबराहट भी हो सकती है। चार मैचों में, हम एक या शायद दो मैच जीतना जरूर चाहते थे। हमारे पास अब भी 10 मैच हैं, उम्मीद है कि हम चीजों को बदल सकते हैं। हमने मुंबई और इस मैच में अच्छा खेल खेला था। यह टूर्नामेंट इतना लंबा नहीं है कि आपको फिर से टीम के बारे में सोचना पड़े। अभी हमारी कोशिश बेहतर टीम संयोजन पर है। हमें मैदान पर अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम लाने पर ध्यान देना होगा।

टीम के सही संयोजन के बारे में सोचना होगा

कोहली ने मैच के बाद कहा कि यह टूर्नामेंट एक महीने या अधिकतम दो महीने का है। हमें आईपीएल में आगे बढ़ने के लिए टीम के सही संयोजन के बारे में सोचना होगा। हम निश्चित रूप से बैठेंगे और इस बारे में विचार करेंगे कि टीम में संतुलन हासिल करने के लिए क्या कर सकते हैं। हम कोशिश करेंगे कि टीम में कुछ नए चेहरो को भी मौका दिया जाए जो हमारे लिए कुछ बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें और और टीम को जीत दिला सकें। हमें अपना ध्यान बेस्ट प्लेइंग इलेवन पर केंद्रित करना होगा जिसे हम मैदान में उतार सकें।

जोस बटलर ने जड़ा अर्धशतक

कल के मैच में राजस्थान ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया था। बेंगलूरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 158 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 19.5 ओवर में 3 विकेट पर 164 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। बटलर ने 38 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस संस्करण में उनका यह दूसरा अर्धशतक है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर की ओर से युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 17 रन देकर 2 विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

श्रेयस गोपाल रहे मैच के हीरो

बेंगलूरु के लिए पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। मार्क्स स्टोइनिस 31 और मोइन अली 18 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके अलावा विराट कोहली ने 23, एबी डिविलियर्स ने 13 रन बनाए। राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 3 विकेट लिए। वे मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad