Advertisement

विराट अकेले विश्व कप नहीं जीता सकते, दूसरों को भी कदम बढ़ाने होंगे: तेंदुलकर

विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया बुधवार को लंदन रवाना हो गई। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और...
विराट अकेले विश्व कप नहीं जीता सकते, दूसरों को भी कदम बढ़ाने होंगे: तेंदुलकर

विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया बुधवार को लंदन रवाना हो गई। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि भले ही विराट कोहली के पक्ष में शानदार आंकड़े हैं। लेकिन विराट कोहली अकेले विश्व कप नहीं जिता सकते। इसके लिए उनको टीम का साथ चाहिए होगा। सचिन तेंदुलकर का मानना है कि एक खिलाड़ी आप को एक मैच जिता सकता है लेकिन एक टीम आपको टूर्नामेंट जिताती है। 

एक खिलाड़ी के दम पर नही जीत सकते खिताब

टीम इंडिया के लिए छह विश्व कप टूर्नामेंट का हिस्सा रहे सचिन तेंदुलकर ने कहा कि कई बार आपको एक खिलाड़ी तो कई बार दो खिलाड़ी आपको मैच में जीत दिला देते हैं। लेकिन इस तरह आप पूरा टूर्नामेंट नहीं जीत सकते। कहीं ना कहीं जाकर कोई बड़ा मैच हार जाओगे और बाहर हो जाओगे। इसके साथ-साथ सचिन तेंदुलकर नंबर चार के स्लॉट के लिए भी इतने परेशान नही हैं। 

नंबर चार को लेकर नही हैं चिंतित

टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैं सोचता हीं कि हमारे पास बल्लेबाज हैं जो ये काम कर सकते हैं। लेकिन नंबर चार आपको समायोजित करना होगा। नंबर चार ही नहीं, हमारे बल्लेबाज किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर वे अपनी क्षमता के साथ खेलें। जो स्थिति को समझ जाएगा वो इस नंबर पर फिट साबित होगा।

नए नियमों से नही हैं सहमत

बल्लेबाजी के अनुकूल नियम, पिच और दो नई बॉल से सचिन तेंदुलकर सहमत नहीं हैं क्योंकि जब पुरानी गेंद से गेंदबाजों को स्विंग मिलनी शुरू होती है तो 25 ओवर बाद गेंदबाजों को नई गेंद थमा दी जाती है। सचिन ने इसी इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान वनडे सीरीज का हवाला देते हुए कहा है कि हर मैच में 350 के आसपास रन बने हैं। ये रन भी 45 ओवर में बना लिए गए हैं। ऐसे में गेंदबाजों के पास कुछ नहीं है।  

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी करेगी परेशान

सचिन तेंदुलकर के अनुसार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी इंग्लैंड में बल्लेबाजों को परेशान करने वाली है। क्योंकि ये दोनों कलाई के स्पिनर हैं, जो अच्छा कर सकते हैं। भले ही ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने उन्हें समझ लिया हो। लेकिन उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। इतना ही नहीं, सचिन तेंदुलकर को भी भरोसा ही कि युवा औैर अनुभवी तालमेल वाली टीम इंडिया विश्व कप जीत सकती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad