Home खेल टूर्नामेंट यूएस ओपन: सेरेना विलियम्स रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल में पहुंची, 19वर्षीय बियांका एंड्रेस्क्यू से होगी भिड़ंत

यूएस ओपन: सेरेना विलियम्स रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल में पहुंची, 19वर्षीय बियांका एंड्रेस्क्यू से होगी भिड़ंत

आउटलुक टीम - SEP 06 , 2019
यूएस ओपन: सेरेना विलियम्स रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल में पहुंची, 19वर्षीय बियांका एंड्रेस्क्यू से होगी भिड़ंत
यूएस ओपन: सेरेना विलियम्स 10वीं बार फाइनल में पहुंची, 19वर्षीय बियांका एंड्रेस्क्यू से भिड़ेंगी
आउटलुक टीम

अमेरिकी दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए यूएस ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को 6-3, 6-1 से हराकर यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स फाइनल में रिकॉर्ड 10वीं बार सेरेना ने जगह बनाई है। यह पिछले छह प्रमुख टूर्नामेंट में सेरेना का चौथा फाइनल है। वह पिछले दो वर्षों से विंबलडन में उपविजेता रही हैं, 2018 में एंजेलिक कर्बर और जुलाई में सिमोना हालेप से सेरेना को हार मिली थी।

एंड्रेस्क्यू फाइनल में पहुंचने वाली पहली केनेडियाई

अब उनका सामना कनाडा की युवा टेनिस स्टार 19 साल की बियांका एंड्रेस्क्यू से होगा। वर्ल्ड नंबर 15 बियांका ने सेमीफाइनल में 12वें नंबर की स्विस खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिक को 7-6, (7-3), 7-5 से हराकर यूएस ओपन के सिंगल्स फाइनल में पहुंचने वाली कनाडा की पहली महिला खिलाड़ी हैं। यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना और बियांका के बीच मुकाबला टक्कर का होगा। एक तरफ युवा बियांका होंगी, जो साल 1999 में पैदा हुई थी, जिस वर्ष सेरेना ने अपना पहला यूएस ओपन खिताब जीता था। दूसरी ओर 23 ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना मां बनने के बाद एक बार फिर से चैंपियन बनने के लिए जोर लगा रही हैं।

बियांका खिताब जीतकर रच सकती हैं इतिहास

रिकॉर्ड 10वीं बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची सेरेना को अपने लंबे अनुभव का फायदा फाइनल में बियांका के खिलाफ मिलेगा, लेकिन जिस तरह से बियांका ने धारदार खेल दिखाया है, इससे साफ है कि राह आसान किसी के लिए भी नहीं होगी। अगर बियांका जीत जाती हैं, तो मारिया शारापोवा के बाद यहां खिताब हासिल करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगी। शारापोवा ने 2006 में अमेरिकी ओपन जीता था।

रोजर्स कप में हुआ था आमना-सामना

इससे पहले बियांका और सेरेना के बीच मुकाबला रोजर्स कप में हुआ था। जहां दोनों का खिताबी जंग में आमना-सामना हुआ था, लेकिन सेरेना विलियम्स को खिताबी मुकाबले में निराशा हाथ लगी थी। सेरेना को रोजर्स कप के फाइनल में बियांका के खिलाफ पहले सेट के दौरान ही रिटायर होना पड़ा था। उन्हें पीठ में दर्द की समस्या के चलते बीच मैच से हटने को मजबूर होना पड़ा था। जिस समय सेरेना मुकाबले से बाहर गई थी उस समय बियांका 3-1 से आगे थी और रोजर्स कप के खिताब को अपने नाम किया था।

रोजर्स कप जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ी बनी

बियांका 50 साल में रोजर्स कप जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ी बनी थीं। वहीं सेरेना मां बनने के बाद अभी तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई हैं, जिसकी वजह से उनपर संन्यास का भी दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। अब यूएस ओपन के फाइनल में देखना होगा कि, कोर्ट में युवा जोश की जीत होगी या फिर अनुभव बाजी मारेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से