Advertisement

यूएस ओपन: राफेल नडाल सेमीफाइनल में पहुंचे, 19वें ग्रैंडस्लैम से बस दो जीत दूर

दूसरी वरीयता प्राप्त राफेल नडाल का विजय अभियान जारी है। उन्होंने अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर...
यूएस ओपन: राफेल नडाल सेमीफाइनल में पहुंचे, 19वें ग्रैंडस्लैम से बस दो जीत दूर

दूसरी वरीयता प्राप्त राफेल नडाल का विजय अभियान जारी है। उन्होंने अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वे पुरुष एकल के शीर्ष-4 में एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। विश्व नंबर एक नोवाक जोकोविच, तीसरी वरीय रोजर फेडरर और चौथी वरीय डोमिनिक थिएम टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

सेमीफाइनल में मातेओ बेरेतिनी से भिड़ेंगे

स्पेन के राफेल नडाल ने बुधवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में 20वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्त्जमैन को सीधे सेटों में हरा दिया। उन्होंने सेमीफाइनल के लिए खेले गए इस मुकाबले में 6-4, 7-5, 6-2 से जीत दर्ज की। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला 24वीं वरीयता प्राप्त मातेओ बेरेतिनी से होगा। इटली के बेरेतनी ने टूर्नामेंट का एक और उलटफेर करते हुए 13वीं वरीयता प्राप्त गेल मोंफिल्स को हराया। बेरेतनी ने फ्रांस के गेल मोंफिल्स को 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 7-6 (7-5) से मात दी।

शीर्ष-10 में केवल राफेल नडाल और डेनिल मेदवेदेव बचे हैं

यूएस ओपन में अब शीर्ष-10 पुरुष खिलाड़ियों में सिर्फ राफेल नडाल और डेनिल मेदवेदेव ही खिताबी रेस में बचे हुए हैं। रूस के डेनिल मेदवेदेव को पांचवीं वरीयता प्राप्त है। सेमीफाइनल में उनका सामना गैरवरीय बुल्गारियाई खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। मेदवेदेव ने क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टानिस्लास वावरिंका को हराया है, तो वहीं दिमित्रोव ने स्विट्जरलैंड के ही रोजर फेडरर को हराया है।

तीन यूएस ओपन जीत चुके हैं नडाल

स्पेन के राफेल नडाल ने करिअर में 18 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। इनमें तीन यूएस ओपन के खिताब भी शामिल हैं। उन्होंने आखिरी बार यहां 2017 में यह खिताब जीता था। 33 साल के नडाल अब अपने 19वें ग्रैंडस्लैम खिताब से बस दो जीत दूर हैं। रोजर फेडरर ने पुरुष एकल में सबसे अधिक 20 ग्रैडस्लैम खिताब जीते हैं। अगर नडाल 19वां ग्रैंडस्लैम जीत लेते हैं, तो अगले साल फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement