Advertisement

यूएस ओपन: मौजूदा चैंपियन और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका टूर्नामेंट से बाहर

गत चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच...
यूएस ओपन: मौजूदा चैंपियन और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी नाओमी ओसाका टूर्नामेंट से बाहर

गत चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका महिला एकल के प्री क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच के खिलाफ हार के साथ अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ओसाका को 13वीं वरीय स्विस खिलाड़ी बेनसिच के खिलाफ सीधे सेटों में 5-7, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

बेनसिच से एक साल में तीसरी हार है

इस साल बेनसिच के खिलाफ तीन मैचों में यह ओसाका की तीसरी हार है। क्वार्टर फाइनल में बेनसिच का सामना डोना वेकिच और जूलिया जार्जेस के बीच होने वाले प्री क्वार्टर फाइनल के मुकाबले के विजेता से होगा। इस हार के साथ ही यह तय हो गया है कि आगामी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में ओसाका अपनी नंबर एक रैंकिंग एशलेग बार्टी को गंवा देंगी।

नडाल 40वीं बार ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

वहीं अपने चौथे यूएस ओपन खिताब की तरफ कदम बढ़ाते हुए राफेल नडाल ने सोमवार को चौथ राउंड में प्रवेश कर लिया है। साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम के प्री-क्वार्टरफाइनल में नडाल ने पूर्व चैंपियन मारिन सिलिच को हराकर क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की की। टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन के नडाल ने आर्थर अशे स्टेडियम में 22वीं वरीयता वाले सिलिच को 6-3, 3-6, 6-1 और 6-2 से हराकर रिकॉर्ड 40वीं बार ग्रैंड स्लैम के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे।

तीन बार जीत चुके हैं खिताब

चौथे यूएस ओपन खिताब की तरफ बढ़ रहे नडाल अपने नौवें क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना के डिएगो स्वार्त्जमैन से भिड़ेंगे।नडाल इससे पहले 2010, 2013 और 2017 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुके हैं। इस मैच को लेकर नडाल ने कहा कि डिएगो अविश्वसनीय खेल रहे हैं। मुझे अगले दौर में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है ताकि सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका मिल सके। आज के मैच से भी काफी मदद मिली है।

ज्वेरेव भी हारे

वहीं अन्य मुकाबले में एक और उलटफेर देखने को मिला। विश्व के छठे नंबर के खिलाड़ी जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 20वीं वरीयता प्राप्त स्वार्त्जमैन ने हराकर बाहर कर दिया। स्वार्त्जमैन ने यह मुकाबला 3-6 6-2 6-4 6-3 से जीता। ज्वेरेव 18वीं बार ग्रैंड स्लैम में खेलने उतरे थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad