Home खेल टूर्नामेंट भारत की हार के दो दिन बाद बोले रोहित शर्मा, लिखा एक भावुक ट्वीट, जानिए क्या कहा

भारत की हार के दो दिन बाद बोले रोहित शर्मा, लिखा एक भावुक ट्वीट, जानिए क्या कहा

आउटलुक टीम - JUL 12 , 2019
भारत की हार के दो दिन बाद बोले रोहित शर्मा, लिखा एक भावुक ट्वीट, जानिए क्या कहा
भारत की हार के दो दिन बाद बोले रोहित शर्मा, लिखा एक भावुक ट्वीट जानिए क्या कहा
आउटलुक टीम

टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बल्ले से इस विश्व कप में खूब रन निकले, उन्होने रिकॉर्ड पांच शतक भा लगाए। लेकिन सेमीफाइनल में बाकी के खिलाड़ियों की तरह उनका बल्ला भी खामोश हो गया। जिसका नतीजा यह रहा कि भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हारकर विश्व कप से बाहर हो गई। रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के विश्व कप से बाहर होने के बाद पहली बार अपने फैंस के लिए संदेश दिया है। उन्होंने एक भावुक ट्वीट कर न सिर्फ हार का दर्द बयां किया बल्कि टीम की गलती मानी और फैंस को शुक्रिया भी किया कि वे टीम के बुरे वक्त में भी साथ खड़े रहे।

मेरा दिल भारी है

रोहित शर्मा ने अपने इस ट्वीट में लिखा कि एक टीम के रूप में हम महत्वपूर्ण समय पर प्रदर्शन करने में असफल रहे, 30 मिनट के खराब क्रिकेट ने हमारे विश्व कप जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मेरा दिल भारी है और मुझे विश्वास है कि आपका भी होगा। घर से बाहर हमें जबरदस्त समर्थन मिला। शुक्रिया, स्टेडियम को नीले रंग मे रंगने के लिए इंग्लैंड में जहां कहीं भी हम खेले।

पहली बार ऐसा हुआ की शीर्ष-तीन बल्लेबाज 1-1 रन पर हुए आउट

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी बुधवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि 40-45 मिनट का खराब खेल टीम के लिए घातक साबित हुआ और हमें विश्व कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। गौरतलब है कि वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार भारत के शीर्ष-तीन बल्लेबाज केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-1 रन पर आउट हो गए। ऐसा पहले किसी मैच में नहीं हुआ जब किसी टीम के शीर्ष-तीन बल्लेबाज 1-1 रन पर आउट हो गए हों। लीग चरण में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय बल्लेबाज नॉकआउट में पहली चुनौती में ही ढेर हो गई।

रोहित शर्मा रहे टॉप स्कोरर

नतीजा यह हुआ कि 240 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का शुरुआती बैटिंग ऑर्डर पूरी तरह से लड़खड़ा गया। एक समय भारत के पांच रन पर तीन विकेट गिर गए थे। महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा ने पारी को संभालने की कोशिश की पर जीत दिलाने में असफल रहे। हालांकि रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी की है। पांच शतक के साथ 648 रन बनाकर रोहित मौजूदा वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में शीर्ष पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर हैं, जो रोहित से मात्र एक रन पीछे हैं। वॉर्नर ने 647 रन बनाए हैं। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रलिया को दूसरे सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 14 जुलाई को मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी मुकाबला होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से