Advertisement

इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस, अब होंगे सनराइजर्स हैदराबाद के नए कोच

इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच ट्रेवर बेलिस को सनराइजर्स हैदराबाद का नया कोच बनाया...
इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस, अब होंगे सनराइजर्स हैदराबाद के नए कोच

इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच ट्रेवर बेलिस को सनराइजर्स हैदराबाद का नया कोच बनाया गया है। बेलिस को टॉम मूडी की जगह पर बतौर कोच हैदराबाद की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले लगातार सात सीजन तक मूडी टीम के कोच थे लेकिन इस साल उन्होंने इस पद को छोड़ दिया था। 

यह हैं उपलब्धियां

बेलिस इससे पहले भी आईपीएल में बतौर कोच अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वे 2012 से 2015 तक कोलकाता नाईट राइडर्स के कोच रहे थे। इसी दौरान कोलकाता की टीम दो बार चैंपियन भी बनी थी। इंग्लैंड के मौजूदा कोच बेलिस का कार्यकाल आगामी एशेज सीरीज के बाद खत्म हो जाएगा। उनके दौर में इंग्लैंड ने कई उपलब्धियां अपने नाम की। इंग्लैंड ने 2015 में 3-2 से एशेज सीरीज जीती, 2016 में वर्ल्ड टी-20 के फाइनल में पहुंची, वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बनी और पिछले हफ्ते लॉर्ड्स में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनी। इसके अलावा बेलिस ने सिडनी सिक्सर्स के साथ 2010-2011 में बिग बैश लीग का खिताब भी जीता था। वह 2011 में फाइनल में पहुंचने वाली श्रीलंकाई टीम के भी कोच थे। 

कई आईपीएल टीमें जोड़ना चाहती थी साथ

यही कारण था कि बेलिस को अपनी टीम का कोच बनाने के लिए आईपीएल की कई फ्रैंचाइज़ी उनसे संपर्क में थी। इससे पहले खबर आई थी कि कोलकाता नाइट राइडर्स एक बार फिर उन्हें बतौर मुख्य कोच अपने साथ जोड़ना चाहती है। लेकिन अब आईपीएल के 13वें सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें अपना कोच नियुक्त कर लिया है। बेलिस ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी का स्थान लेंगे। मूडी ने सात सीजन तक सनराइजर्स के साथ रहने के बाद अलग हो रहे हैं। सनराइजर्स ने 2016 इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता था। 2019 के सीजन में उनकी टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई। 

मूडी ने सभी का किया धन्यवाद

मूडी ने प्रशंसकों, खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को उनके साथ अच्छी यादें साझा करने के लिए धन्यवाद दिया। मूडी ने ट्वीट कर कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए काम करने का सौभाग्य रहा है, मैंने कई दोस्ती और अच्छी यादें बनाई हैं। सात साल से अधिक समय तक हमने जो सफलता हासिल की है वह एक कड़ी मेहनत का नतीजा है फिर वो चाहे मैदान में हुई हो या मैदान से बाहर। एक विशेष धन्यवाद सभी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और सभी प्रशंसकों के लिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad