Advertisement

टोक्यो पैरालंपिक में अवनी लेखरा का कमाल, गोल्ड के बाद अब ब्रॉन्ज मेडल पर लगाया निशाना

टोक्यो में चल रहे 2020 पैरालंपिक गेम्स में भारत की शूटर अवनी लेखरा ने डबल धमाका किया है। 10 मीटर एयर पिस्टल...
टोक्यो पैरालंपिक में अवनी लेखरा का कमाल, गोल्ड के बाद अब ब्रॉन्ज मेडल पर लगाया निशाना

टोक्यो में चल रहे 2020 पैरालंपिक गेम्स में भारत की शूटर अवनी लेखरा ने डबल धमाका किया है। 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में पहली ही गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुकीं अवनी ने 50 मीटर राइफल में भी ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना लगाया है। भारत की तरफ से अवनी पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वालीं पहली महिला खिलाड़ी हैं। भारत का यह पैरालंपिक में 12वां मेडल है। इससे पहले हाई जंप में आज ही प्रवीण कुमार ने देश को सिल्वर मेडल दिलाया। शुक्रवार का दिन भारत के लिए बेहद अच्छा साबित हो रहा है। भारत की झोली में दिन का दूसरा मेडल आ गया है।

अवनी लेखरा ने आज कमाल का प्रदर्शन करते हुए 50 मीटर एयर राइफल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। यह टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में अवनी लेखरा का दूसरा मेडल है। अवनी लेखरा ने 50 मीटर एयर राइफल के 3P SH1 इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। अवनी फाइनल मुकाबले में शुरुआत में पिछड़ रही थीं, लेकिन उसके बाद उन्होंने एलिमिनेशन राउंड में जबरदस्त कमबैक किया और तीसरी पोजीशन पर रहते हुए ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया।

गौरतलब है कि इससे पहले अवनी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया था। अवनी के इस मेडल के साथ ही भारत ने पैरालंपिक में 12वां मेडल अपने नाम कर लिया है, जिसमें 2 गोल्ड, 6 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। जैवलिन थ्रो में सुमित ने देश को दूसरा गोल्ड दिलाया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement