Home » खेल » टूर्नामेंट » अंडर-17 फीफा विश्व कप का आगाज आज से, पीएम मोदी भी होंगे मौजूद

अंडर-17 फीफा विश्व कप का आगाज आज से, पीएम मोदी भी होंगे मौजूद

OCT 06 , 2017

दुनियाभर के युवा फुटबॉलर शुक्रवार से शुरू होने वाले अंडर-17 फीफा विश्व कप में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए तैयार हैं। इस विश्व कप में देश के छह शहरों में मेजबान भारत समेत दुनिया की 24 अंडर-17 टीमें 6 से 28 अक्टूबर तक फुटबॉल का रोमांच बिखेरती नजर आएंगी।

हौसला आफजाई के लिए मौजूद रहेंगे पीएम मोदी

शुक्रवार को पुर्तगाली कोच लुइस नॉर्टन डि मातोस के संरक्षण में तैयार और मणिपुर के अमरजीत सिंह की अगुवाई में भारतीय टीम अमेरिका के साथ दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में विश्व कप में अपना अभियान शुरू करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

Advertisement

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने देश के पहले फीफा टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर मोदी के टूर्नामेंट के पहले दिन स्टेडियम में पहुंचने की पुष्टि की। पटेल ने कहा कि उन्होंने पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री को भारत के पहले मैच के लिए आमंत्रित किया था।

ये हैं छह मेजबान शहर

दुनियाभर के युवा फुटबॉलर शुक्रवार से शुरू होने वाले अंडर-17 फीफा विश्व कप में गोवा, गुवाहाटी, कोच्चि, कोलकाता, नवी मुंबई और दिल्ली अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।

भारत में फुटबॉल का यह सबसे बड़ा आयोजन

यह फीफा टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय टीम होगी। भारतीय टीम के कप्तान अमरजीत सिंह कियाम हैं। मैच रात 8 बजे से खेला जाएगा। भारत में फुटबॉल का यह सबसे बड़ा आयोजन है।

फुटबॉल के दीवानों के लिए बड़ा मौका

देश और फुटबॉल के दीवानों के लिए यह कितना बड़ा मौका है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि फीफा के किसी भी विश्व कप में भारतीय टीम पहली बार शिरकत करने जा रही है। वह भी मेजबान होने के नाते भारत को अंडर-17 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिल रहा है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.