Advertisement

किदांबी श्रीकांत ने चीन ओपन से अपना नाम लिया वापस, सिंधू-साइना की नजरे खिताब पर

भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने चीन ओपन से नाम वापस ले लिया है, लेकिन महिलाओं में शीर्ष खिलाड़ी...
किदांबी श्रीकांत ने चीन ओपन से अपना नाम लिया वापस, सिंधू-साइना की नजरे खिताब पर

भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने चीन ओपन से नाम वापस ले लिया है, लेकिन महिलाओं में शीर्ष खिलाड़ी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल मंगलवार से चीन के फूज़ौ में शुरू हो रहे सात लाख डालर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट से लय हासिल करने के साथ खिताब जीतने की कोशिश करेंगे।

हांगकांग ओपन में लेंगे हिस्सा

विश्व रैंकिंग में पूर्व नंबर एक भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत को मौजूदा विश्व चैम्पियन और नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा से भिड़ना था लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने का फैसला किया। श्रीकांत अगले सप्ताह खेले जाने वाली हांगकांग ओपन विश्व टूर सुपर 500 प्रतियोगिता में भाग लेंगे। भारत की नजरें सिंधू और साइना के खेल पर होगी जिनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें हैं।

रंकीरेड्डी और चिराग पर होंगी नजरे

एकल में इन दोनों महिला खिलाड़ियों के अलावा युगल में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष जोड़ी से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिन्होंने पिछले महीने फ्रेंच ओपन के फाइनल तक का सफर तय किया था। भारतीय जोड़ी हालांकि उपविजेता रही थी। इससे पहले चीन, कोरिया और डेनमार्क में खेले गए टूर्नामेंटों के पिछले तीन टूर्नामेंट में सिंधू और साइना का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच कर लय में होने का संकेत दिया था।

एक बार फिर कैरोलीना मरीन से हो सकता है सामना

इस साल अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम करने वाली सिंधू को छठी वरीयता दी गई है जो पहले दौर में जर्मनी की युवोन्ने ली से भिड़ेंगी। आठवीं वरीयता प्राप्त साइना का सामना चीन की काइ यान यान से होगा। सिंधू अगर शुरुआती दौर की चुनौती से पार पाने में सफल रही तो क्वार्टर फाइनल में उनका सामना तीन बार की विश्व चैम्पियन कैरोलीना मरीन या विश्व नंबर एक खिलाड़ी ताइ जु यिंग से हो सकता है। साइना को क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची का सामना करना पड़ सकता है।

साई प्रणीत, समीर वर्मा, एचएस प्रणाय भी करेंगे शिरकत

बीडब्ल्यूएफविश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट में बी साई प्रणीत, समीर वर्मा, एचएस प्रणाय, पूर्व राष्ट्रमंडल चैम्पियन पारुपल्ली कश्यप भी पुरुष एकल में अपनी चुनौती पेश करेंगे। युगल में सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी पहले दौर में जब कोरिया की किम जी जुंग और ली योग दाई के खिलाफ कोर्ट में उतरेगी तो उसकी कोशिश फ्रेंच ओपन की लय को बरकरार रखने की होगी। मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी की जोड़ी के सामने पहले दौर में मलेशिया के आरोन चिय और शोह वूइ यिक की चुनौती होगी। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को पहले दौर में चीन के ली वेन मेइ और झेंग यू से भिड़ना होगा। मिश्रित युगल में सात्विक और अश्विनी की जोड़ी के अलावा प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की की जोड़ी भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने की कोशिश करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad