Home खेल टूर्नामेंट सिंगापुर ओपन: सिंधु सेमीफाइनल में पहुंची, साइना बाहर

सिंगापुर ओपन: सिंधु सेमीफाइनल में पहुंची, साइना बाहर

आउटलुक टीम - APR 12 , 2019
सिंगापुर ओपन: सिंधु सेमीफाइनल में पहुंची, साइना बाहर
सिंगापुर ओपन: सिंधु सेमीफाइनल में पहुंची, साइना बाहर
आउटलुक टीम

शुक्रवार को यूएसडी 355,000 सिंगापुर ओपन में महिला एकल क्वार्टर फाइनल में भारत के लिए मिश्रित परिणाम आऐ, साइना नेहवाल जापान के नोजोमी ओकुहारा के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। जबकि पीवी सिंधु चीन की कै यानिया के खिलाफ एक कड़ी जीत के बाद सेमीफाइनल में जगह पक्की करने में कामयाब रहीं।

सीजन में दूसरी बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल

चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु और बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता कै यानिया का एक कडा मुकाबला था जो लगभग एक घंटे तक चला। रियो खेलों की रजत पदक विजेता सिंधु ने अंततः 21-13, 17-21 और 21-14 से मैच जीता। सिंधु अब टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा से भिड़ेगी। रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु ने विश्व की 18वें नंबर की खिलाड़ी को हराकर सीजन में दूसरी बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। इससे पहले वे इंडिया ओपन के अंतिम-4 में पहुंची थी।

सीधे सेटों में हारी साइना

दूसरी वरीयता प्राप्त जेपनीस ओकुहारा ने साइना नेहवाल को क्वार्टर फाइनल में पूरी तरह से हरा दिया। छठी वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल जापनीज खिलाड़ी के सामने पूरी तरह से धराशायी दिखी क्योंकि वह सीधे सेटों में मैच हार गई थीं। ओकुहारा ने भारतीय शटलर पर 21-8, 21-13 से जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। साइना ने अपनी पिछली तीन बैठकों में ओखुरा को सफलतापूर्वक हराया था, लेकिन इस मौके पर चीजें अलग हो गईं। उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में थाइलैंड की पी चोचुवॉन्ग को 21-16, 18-21, 21-19 से हराया था। पेट में चल रही दिक्कत से उबरने के बाद साइना का यह दूसरा टूर्नामेंट था।

समीर भी हारे

पुरूष एकल में समीर वर्मा को चीनी ताइपे के चोऊ तिएन चेन से हार का सामना करना पड़ा। चेन ने समीर को 21-10, 15-21, 21-15 से हराया। मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने देचापोल और सपसिरी तेरातनचई की जोड़ी को 21-14, 21-16 से हरा दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से