Advertisement

संंन्यास के बाद भी जारी शाहिद अफरीदी की आक्रामक बल्लेबाजी, जड़े 10 चौके और 5 छक्के

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो,...
संंन्यास के बाद भी जारी शाहिद अफरीदी की आक्रामक बल्लेबाजी, जड़े 10 चौके और 5 छक्के

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन उन्होंने विदेशी टी-20 लीग में खेलना जारी रखा है। अफरीदी इस समय कनाडा में जारी ग्लोबल टी-20 लीग में ब्रैम्पटन वॉल्व्स की तरफ से खेल रहे हैं और रविवार की रात को खेले गए मुकाबले में अफरीदी ने एक बार फिर दिखा दिया कि उनके बल्ले में अभी भी जान है, जो दूसरी टीमों को तहस-नहस कर सकता है।

10 चौके और 5 छक्के भी जड़े

अफरीदी ने एडमोंटन रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली। ये अफरीदी की ही पारी थी जिसकी बदौलत वॉल्व्स की टीम 20 ओवर में 207 रन के टारगेट तक पहुंच पाई। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अफरीदी ने चौकों-छक्कों की ऐसी बारिश की, कि उसमें रॉयल्स की टीम बह गई। अफरीदी ने 81 रन की पारी में 10 चौके और 5 छक्के भी जड़े। इसके बाद अफरीदी ने गेंदबाजी के दौरान भी एक विकेट लेकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

मैन ऑफ द मैच रहे अफरीदी

अफरीदी के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत ब्रैम्पटन वॉल्व्स ने एडमोंटन रॉयल्स को 27 रन से शिकस्त देकर कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में अपनी उम्मीदों को प्रबल कर लिया है। अफरीदी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। बूम-बूम के नाम से मशहूर इस आक्रामक ऑलराउंडर ने इस प्रदर्शन से ये दिखा दिया है कि उनमें अभी भी दम बाकी है। एडमोंटन रॉयल्स का अगला मुकाबला 31 जुलाई को मॉन्ट्रियल टाइगर्स से होगा जबकि ब्रैम्पटन वॉल्व्स एक अगस्त को विन्निपेग हॉक्स से भिड़ेगा।

350 से ज्यादा वनडे विकेट ले चुके हैं

अफरीदी के बारे में एक दिलचस्प बात ये है कि वो खुद को बल्लेबाजी के मुकाबले एक बेहतर गेंदबाज मानते हैं। अफरीदी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और अब वो सिर्फ विदेशी लीगों में खेलते हुए नजर आते हैं। आपको बता दें कि अफरीदी पाकिस्तान के लिए 350 से ज्यादा वनडे विकेट और 48 टेस्ट विकेट हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा अफरीदी के नाम पर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad