Advertisement

सानिया मिर्जा हर्ट अवॉर्ड के लिए नामित, बनीं ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी

भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को फेड कप एशिया/ओसनिया ग्रुप वन  हर्ट अवॉर्ड के लिए...
सानिया मिर्जा हर्ट अवॉर्ड के लिए नामित, बनीं ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी

भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को फेड कप एशिया/ओसनिया ग्रुप वन  हर्ट अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है। इस अवार्ड के लिए नामित होने वाली वह पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के महासचिव हिरण्मय चटर्जी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पूर्व युगल नंबर एक और कई बार की ग्रैंड स्लेम विजेता सानिया 2016 के बाद से पहली बार इस वर्ष फेड कप टीम में शामिल हुई थीं। उन्होंने अंकिता रैना के साथ मिलकर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को फेड कप के प्लेऑफ में पहुंचाया था।

नामित होने पर प्रकट किया आभार 

सानिया ने कहा,“वर्ष 2003 में भारत का पहली बार प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मेरा 18 साल का लंबा करिअर है और मैं भारतीय टेनिस टीम की सफलता में योगदान देकर गर्व महसूस करती हूं। फेड कप एशिया/ओसनिया टूर्नामेंट के नतीजे मेरे करिअर की बड़ी उपलब्धियों में से एक है। यह ऐसा पल है जिसके लिए हर एथलीट खेलता है और मुझे नामित करने के लिए, मैं फेड कप हर्ट अवॉर्ड चयन पैनल की आभारी हूं।”

छह खिलाड़ियों को किया गया नामित

इस साल फेड कप के शीर्ष प्रदर्शन को देखते हुए फेड कप हर्ट अवॉर्ड ग्रुप वन के लिए छह खिलाड़ियों को नामित किया गया है। हर्ट अवॉर्ड की विजेता की घोषणा ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर की जाएगी। प्रशंसक एक मई से आठ मई के बीच ऑनलाइन वोटिंग कर इसके विजेता का फैसला करेंगे।

कई देशों के खिलाड़ी हुए नामित

एशिया/ओसनिया क्षेत्र से इंडोनेशिया की प्रिस्का मेडलिन नुगरोहो ऐसी दूसरी खिलाड़ी हैं, जो इस अवॉर्ड के लिए नामित की गई हैं। यूरोप/अफ्रीका क्षेत्र से एस्तोनिया की एनेट कोंटावेट और लक्जमबर्ग की एलिओनोरा मोलीनारो तथा अमेरिका क्षेत्र से मैक्सिको की फर्नांडो कोंट्रेरास गोमेज औऱ पराग्वे की वेरोनिका केपेडे रोइग इस अवॉर्ड के लिए नामित की गई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad