Advertisement

न्यूजीलैंड ओपन में साइना नेहवाल हुई उलटफेर की शिकार, 212 रैंक वाली खिलाड़ी से हारी

भारत की महिला बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को न्यूजीलैंड ओपन के एक मुकाबले में बड़े उलटफेर का शिकार...
न्यूजीलैंड ओपन में साइना नेहवाल हुई उलटफेर की शिकार, 212 रैंक वाली खिलाड़ी से हारी

भारत की महिला बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को न्यूजीलैंड ओपन के एक मुकाबले में बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। महिला एकल में दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल को विश्व नंबर 212 वांग झियी से हारकर टूर्नामेंट बाहर होना पड़ा है। ओलिंपिंक में कांस्य पदक विजेता 29 वर्षीय नेहवाल को चीन की झियी से पहले राउंड के मैच में 16-21, 23-21, 4-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी है। 

अपने चिर-परिचित अंदाज में नहीं दिखी

तीन सेटों में चले इस मैच में साइना नेहवाल अपनी 19 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी के मुकाबले एक घंटे सात मिनट तक चले मैच में अपने चिर-परिचित अंदाज में नहीं दिखाई दीं। विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता साइना पहले गेम में ही 0-4 से पिछड़ गई और अपने प्रतिद्वंद्वी से 16-21 से पहला सेट हार गई। दूसरे सेट में सायना को बढ़त मिली और भारतीय शटलर ने 23-21 से सेट जीता। आखिरी सेट में साइना की ओर से कोई लड़ाई ही नहीं थी क्योंकि वांग ने लगातार आठ अंक हासिल कर इसे आसानी से जीत लिया।

पुरुष एकल में लक्ष्य सेन भी हारे

यही नहीं पुरुष एकल में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे लक्ष्य सेन को भी पहले ही राउंड में ताइवान के वांग जू वेइ से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।  एक घंटा आठ मिनट तक चले मुकाबले में लक्ष्य को 21-15, 18-21, 10-21 से मात खानी पड़ी। साथ ही अनुरा प्रभुदेसाई को भी दुनिया के 15वें नंबर की खिलाड़ी ली ज्युरूई से 9-21 10-21 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय शटलरों के लिए यह बहुत ही निराशाजनक दिन था।

पुरूष युगल में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी जीते

इससे पहले अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने लियू जुआनक्सुआन और ज़िया यूटिंग की चीनी जोड़ी के खिलाफ एक घंटे और 10 मिनट चले मुकाबले में कड़ी टक्कर दी लेकिन उन्हे 14-21 23-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि पुरूष युगल में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के जोशुआ फेंग और जैक जियांग पर 21-17, 21-10 से जीत दर्ज की। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad